Monday, October 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशजबलपुर प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत, पांच-पांच...

जबलपुर प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत, पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता

इंडिया न्यूज, मध्य प्रदेश (Fire news) : एमपी के जबलपुर में चंडाल भाटा क्षेत्र में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार दोपहर को अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग झुलस गए। मरने वालों में मरीज व स्टाफ कर्मी शामिल हैं। झुलसे मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी की आशंका व्यक्त की गई है। एमपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

प्रशासनिक अफसरों ने संभाला मोर्चा

10 Died in Fire in Jabalpur Private Hospital

आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड उसे बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई थी। तत्काल वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंच भी मोर्चा संभाल लिया। जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं, कलेक्टर इलैया राजा ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं।

जनरेटर से भड़की आग पूरे अस्पताल में फैली

10 Died in Fire in Jabalpur Private Hospital

अफसरों ने बताया कि प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि जनरेटर कम व ज्यादा वोल्टेज निकाल रहा था। इससे वोल्टेज में फ्लक्चुएशन हो रहा था। इसकी वजह से जनरेटर से आग भड़की और उसने पूरी इमारत को अपने आगोश में ले लिया।

सीएम ने घटना पर जताया दुख

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर कहा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना की सूचना मिली है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन लगातार बातचीत की जा रही है। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। घायलों का सरकार इलाच कराएगी।

कमलनाथ ने शोक संवदेना की प्रकट

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि जबलपुर के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कई लोगों की मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ। यह अत्यंत पीड़ादायक घटना है। मैं मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं। अग्निकांड में झुलसे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ेंः मुख्य सचिव दुगार्शंकर कोरोना संक्रमित, 505 नए मरीज मिले

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य का जाना स्वास्थ्य, 15 मिनट तक रुके

यह भी पढ़ेंः  हमने हर घर बिजली के लक्ष्य को किया पूरा : सीएम योगी

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular