Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तराखंड126 Ill from Food Poisoning in Haridwar : हरिद्वार में फूड प्वॉइजनिंग...

126 Ill from Food Poisoning in Haridwar : हरिद्वार में फूड प्वॉइजनिंग से 126 बीमार, हरकत में आया खाद्य सुरक्षा विभाग

इंडिया न्यूज, हरिद्वार।

126 Ill from Food Poisoning in Haridwar : कुट्टू के आटे से बनी पूड़ी-पकौड़ी खाने से 126 लोगों की हालत बिगड़ने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग भी हरकत में आया है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने आज (सोमवार) से सैंपलिंग पर जोर देने का दावा किया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि कुट्टू का पैक आटा खरीदें। (126 Ill from Food Poisoning in Haridwar)

अगर खुला आटा खरीदते हैं तो इसे पूरी तरह से परख कर ही खरीदें। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी ने बताया कि खुले आटे के इस्तेमाल की अवधि अधिकतम एक महीने होती है। कुट्टू का आटा केवल व्रत व नवरात्र के सीजन में ही उपयोग होने की वजह से दुकानों में खुला आटा बच जाता है। ऐसे में व्यापारी पुराना बचा आटा बेचते हैं।

एक्सपायरी डेट देखकर ही खरीदें आटा (126 Ill from Food Poisoning in Haridwar)

ऐसे में उपभोक्ता उसकी उपयोग अवधि को देखकर ही आटा खरीदें। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को भी इस संबंध में निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। अगर किसी व्यापारी के पास कुट्टू का आटा खराब पाया जाता है तो उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी जोशी ने बताया कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सतर्कता बरतने और सैंपलिंग के निर्देश दे दिए गए हैं।

(126 Ill from Food Poisoning in Haridwar)

Also Read : Yogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, शिकायतों के निस्तारण में देर करें अफसर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular