Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेश15 Thieves including Women Executed in Kanpur : चोर गैंग ने जमीन...

15 Thieves including Women Executed in Kanpur : चोर गैंग ने जमीन खोद 80 लाख का केबल किया पार

15 Thieves including Women Executed in Kanpur

15 Thieves including Women Executed in Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर : 15 Thieves including Women Executed in Kanpur  कानपुर: पुलिस को चकमा देकर चोर खोद ले गए 80 लाख का केबल, महिलाओं समेत 15 चोरों ने बीएसएनएल ( BSNL) को कानपुर के फजलगंज में पुलिस को चकमा देकर चोरों के गैंग ने जमीन खोद कर बीएसएनएल का 80 लाख रुपये का केबल पार कर दिया। रात भर खोदाई कर केबिल चोरी करने के बाद सुबह होने से पहले ही चोर निकल गए। सुबह बीएसएनएल के एक साथ ढाई हजार से अधिक लैंडलाइन कनेक्शन बंद होने पर विभाग को चोरी की जानकारी हुई।

दो किमी भूमिगत फाइबर केबल की चोरी

 

पहले विभागीय अफसर व पुलिस बड़ी चोरी की भनक लगने के बाद मामले को दबाने में लगे रहे। गश्त के दौरान पुलिस ने चोरों से खुदाई का कारण पूछा था तो उन्होंने पुलिस को ऐसा झांसा दिया जिसमें वह फंस गए। विभागीय सूत्रों के अनुसार फजलगंज के ई-स्टेट चौकी क्षेत्र में चेन फैक्टरी चौराहे से लेकर करीब दो किमी तक चोरों ने भूमिगत फाइबर और कॉपर केबल पार किया, जिसकी कीमत 80 लाख के करीब है।

चोर गैंग ने पहले की थी रेकी

महिलाओं समेत करीब 15 चोरों के गैंग ने पहले रेकी की। इसके बाद रविवार देर रात करीब 11 बजे पूरे गैंग ने जगह-जगह गहरे गड्ढे खोदे और देर रात मौका मिलते ही सभी ने मिलकर जमीन से केबलों को खींच कर बाहर निकाल लिया। चोरी के केबलों को चार पहिया वाहनों में लाद कर भाग गए।

सीसीटीवी फुटेज से पता चली सच्चाई

थाना क्षेत्र में बड़ी वारदात के बाद सुबह पुलिस बीएसएनएल के अधिकारियों संग घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने एक सलून के बाहर लगे कैमरे को खंगाला तो उसमें 10 से 15 चोर जमीन से केबल चुराते नजर आए। सभी की उम्र 30 से 40 साल के बीच आंकी गई है। कुछ महिलाएं भी दिखीं, जो अंधेरे में मोबाइल और टॉर्च से उन्हें लाइट दिखाते नजर आईं।

पौधरोपण की कही बात

शातिरों ने पुलिस को चकमा भी दिया था। रात करीब 11 से 12 बजे के बीच पास से गुजरी पुलिस ने युवकों को सड़क किनारे गड्ढे खोदते देखा तो रुक कर उनसे पूछताछ की। इस पर शातिरों ने पुलिस को बताया कि वे नगर निगम के कर्मचारी हैं और पौधरोपण कार्यक्रम के लिए उन्हें सड़क किनारे गड्ढे खोदने के निर्देश मिले हैं। पुलिस उनकी बातों पर भरोसा कर आगे बढ़ गई।

Read Also : IT Raided the Place of Pan Masala Trader : हरदोई में 56 घंटों से रेड जारी, करोड़ों की काली कमाई का शक

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular