Tuesday, September 27, 2022
Homeराष्ट्रीयजहरीली शराब पीने से 19 की मौत, 40 से ज्यादा लोग हुए...

जहरीली शराब पीने से 19 की मौत, 40 से ज्यादा लोग हुए बीमार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Poisonous liquor in Gujarat)। गुजरात में जहरीली शराब ने तांडव मचा रखा है। राज्य के बोतड़ जिले में नकली शराब पीने से 19 लोगों की मौत होने की खबर है। 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच के दौरान 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन पर नकली शराब बेचने का आरोप है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ चल रही है।

इन गांवों में जहरीली शराब का कहर

जिले के रोजिंद, अणीयाणी, आकरू, चंदरवा, उंचडी गांवों के लोगों के जहरीली शराब पीकर बीमार होने की खबर है। इन गांवों में कोहराम मचा हुआ है। भावनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने शाम को ही बोतड़ के सिविल अस्पताल का दौरा किया। उन्होने कहा कि मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है, जो कि डीएसपी रैंक की अफसर की निगरानी में काम करेगी। गौरतलब है कि गुजरात में शराब पर पूरी तरह बैन लागू है।

केजरीवाल ने सरकार पर कसा तंज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात में जहरीली शराब त्रासदी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि इस शुष्क राज्य में जो लोग शराब बेच रहे हैं, उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने इस बात की जांच की भी मांग की कि जहरीली शराब की बिक्री से मिलने वाले पैसे ‘कहां जाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुजरात में शराबबंदी के बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब बेची जाती है। ये कौन लोग हैं जो शराब बेचते हैं?

यह भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू बनीं देशी की 15वीं राष्ट्रपति

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular