Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedयूएस में 18 छात्रों समेत 21 का कत्ल, बाइडन ने जताया दुख,...

यूएस में 18 छात्रों समेत 21 का कत्ल, बाइडन ने जताया दुख, कहा- अब एक्शन होगा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, टेक्सास (Shooting at a Texas School)। अमेरिका के टेक्सास में मंगलवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) एक स्कूल में एक 18 वर्षीय युवक ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस गोलीबारी में अब तक 18 छात्रों समेत 21 लोगों के मारे जाने की खबर है। हमलावर भी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा जा चुका है। इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है।

वहीं उन्होंने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया।

कानून के खिलाफ करने वालों को माफ नहीं करेंगे

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर कब हम गन लॉबी के सामने खड़े होंगे और वह करेंगे जो करने की जरूरत है। उन्होंने कहा  माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। अब तो कुछ करना ही पड़ेगा।

आगे कहा कि हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम इसे माफ नहीं करेंगे। घटना पर हिलेरी क्लिंटन ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों में हम पीड़ा से भरी चीखों का देश बनते जा रहे हैं। हमें बस ऐसे कानून निर्माताओं की जरूरत है जो बंदूक की हिंसा को रोकने के लिए तैयार हों।

बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के अनुसार, बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था। वहीं स्कूल में 600 से कम छात्रों का नामांकन है। घायलों को एम्बुलेंस और बसों से अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के मुताबिक इस घटना में एक 60 वर्षीय महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई है, उसका इलाज जारी है।

गवर्नर ने कहा कि यह घटना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई। उन्होंने बताया कि अभी यह घटना टेक्सास के छोटे से शहर उवाल्डे में हुई है। यहां लोगों की आबादी 20,000 से भी कम है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा से मुकाबले को कांग्रेस की टास्क फोर्स तैयार, पार्टी नेतृत्व ने इन नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular