Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेश23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom : स्ट्रांगरूम के...

23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom : स्ट्रांगरूम के बाहर बढ़ा एजेंटों का पहरा, 23 कंपनी अर्धसैनिक बल के जवान लगे

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom : लखनऊ में स्ट्रांग रूम पर पहुंची सरकारी गाड़ी को लेकर मचे बवाल के बाद राजनीतिक दलों ने स्ट्रांग रूम के बाहर कार्यकर्ताओं का पहरा बढ़ा दिया है। सपा और बसपा के मुखिया ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा देने और संदिग्ध गतिविधियों की वीडियो रिकार्डिंग करने के निर्देश दिए हैं। (23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom)

वहीं चुनाव आयोग और पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्ट्रांग रूम पूरी तरह सुरक्षित है। स्ट्रांग रूम तक जाने की किसी को इजाजत नहीं है। लखनऊ में स्ट्रांग रूम परिसर में सरकारी गाड़ी के प्रवेश और गाड़ी से आपत्तिजनक औजार मिलने के बाद चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि स्ट्रांग रूम में दो स्तर की सुरक्षा व्यवस्था है।

अंदरूनी क्षेत्र में जाने की किसी को इजाजत नहीं (23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom)

बाहरी क्षेत्र में जो भी अधिकारी जाते हैं उन्हें बकायदा वहां रखे रजिस्टर में अंकित करना होता है। अंदरूनी क्षेत्र में किसी के जाने के इजाजत नहीं है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि अब तक जिन पांच चरणों में चुनाव हुए हैं वहां 54 जिलों में 68 स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। (23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom)

हर स्ट्रांग रूम पर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की ड्यूटी लगाई गई है। हर स्ट्रांग रूम पर केंद्रीय अर्ध सैनिक बल के एक सेक्शन बल की तैनाती की गई है। एक सेक्शन में लगभग 30 जवान रहते हैं, जिनकी ड्यूटी तीन शिफ्ट में लगाई जाती है। उधर, लखनऊ की घटना के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे।

(23 Company Paramilitary Personnel in the Security of Strongroom)

Also Read : UP Election 2022 Sixth Phase Voting Tomorrow : छठे चरण में 57 सीटों पर मतदान कल, सीएम समेत दर्जनों दिग्गजों का होगा फैसला

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular