Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसरकारी स्कूल के 25 बच्चें हुए बीमार, आरोप है कि मिड डे...

सरकारी स्कूल के 25 बच्चें हुए बीमार, आरोप है कि मिड डे मील में मिली थी छिपक़ड़ी

इंडिया न्यूज, मुजफ्फरनगर:25 children of government school fell ill : यूपी के मुजफ्फरनगर के एक सरकारी स्कूल के करीब 25 बच्चें बीमार हो गए। इन बच्चों को जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोप है कि मिड डे मील में छिपकली मिली थी। इस कारण बच्चें बीमार हुए हैं। बच्चों के परिजन स्कूल पहुंच गए और हंगामा कर दिया। सूचना जैसे ही बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला को मिली और वह मौके पर पहुंचे और अभिभावकों से बात कर उनको शांत कराया है।

कीडे मिलने का लगाया आरोप

परिजनों ने सीधे तौर पर मिड डे मील की गुणवत्ता और प्रबंधन पर आरोप जड़ते हुए कहा कि मिड-डे मील में अक्सर कीड़े मिलते रहते हैं। शिकायत करने पर भी कोई कुछ कार्रवाई नहीं करता। इधर राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों को देखने के लिए पहुंचे और उचित इलाज के निर्देश दिए।

मामला कंपोजिट स्कूल का है

घटना सदर क्षेत्र के बीबीपुर में कंपोजिट स्कूल की है। एक अभिभावक ने बताया कि बुधवार को मिड-डे मील के तहत बच्चों को खिचड़ी परोसी गई थी। कक्षा 3 में पढ़ने वाला बच्चा अर्पित खिचड़ी खा रहा था, आरोप है कि बच्चें को थाली में छिपकली का मरा हुआ बच्चा दिखाई दिया। बच्चें अपनी क्लास टीचर को बताया, तो उन्होंने तुरंत तहरी को बाहर फिंकवा दिया।
इसके कुछ ही देर बाद कई बच्चों ने तबीयत खराब होने की शिकायत की। इसके बाद 25 बच्चों को निजी गाड़ी से जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं सरकारी एंबुलेंस से कुछ अन्य बच्चों को चेकअप के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।

छपकली मिलने की शुरू हुई जांच

बीएसए शुभम शुक्ला का कहना है कि शिकायत मिली है कि एक बच्चे को परोसी गई खिचड़ी में छिपकली मिली थी। इस आरोप की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है और कमेटी को दो दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः तड़के श्रीलंका छोड़कर भागे राष्ट्रपति राजपक्षे, पत्नी व अंगरक्षकों संग पहुंचे मालदीव

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular