Tuesday, September 27, 2022
Homeराष्ट्रीयअर्पिता के घर से फिर मिले 30 करोड़, 20 संदूकों को ट्रक...

अर्पिता के घर से फिर मिले 30 करोड़, 20 संदूकों को ट्रक में ले गई ईडी

इंडिया न्यूज, कोलकाता (WB SSC Scam)। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में हुए बहुचर्चित एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाले में परत दर परत मामले खुल रहे हैं। ईडी ने गिरफ्तार पूर्व शिक्षा व मौजूदा संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य घर पर छापा मारकर 30 करोड़ से ज्यादा बरामद किए हैं। नकद राशि को ईडी की टीम 20 संदूकों में भरकर ट्रक में ले गई। अर्पिता के ठिकानों से अब तक कुल 53.22 करोड़ रुपये नकद मिले हैं।

बेलगरिया स्थित फ्लैट पर मारा गया था छापा

ईडी ने अर्पिता के उत्तरी 24 परगना जिले के बेलघरिया में स्थित फ्लैट पर बुधवार को छापा मारा था। यहां इतनी नकदी मिली है कि मशीनें लगाने के बाद भी नोटों की गिनती का काम अभी तक जारी है। चटर्जी के साथ ही अर्पिता भी ईडी की हिरासत में है। सूत्रों के अनुसार अर्पिता के ठिकाने से करीब दो करोड़ का सोना भी बरामद हुआ है। भारी मात्रा में मिली नकदी को 20 संदूकों में भरा गया। ईडी की टीम को इसे ले जाने के लिए ट्रक बुलवाना पड़ा।

नोट गिनने के लिए लाई गई मशीन

अर्पिता के कारनामों से उसकी मां मिनती मुखर्जी हैरान हैं। उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं। मुझे इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं है।  अर्पिता के फ्लैट से अब तक 30 करोड़ से ज्यादा नकदी मिले हैं। नोट गिनने के लिए एक अलग तरह की मशीन लाई गई है। ईडी को आशंका है कि शिक्षक भर्ती घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। बुधवार ईडी की टीम ने अर्पिता के चार ठिकानों पर छापामारी शुरू की थी। अधिकारी जब अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर घुसे तो वहां नोटों के बंडल मिले।

यह भी पढ़ेंः जहरीली शराब पीने से 19 की मौत, 40 से ज्यादा लोग हुए बीमार

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular