Saturday, July 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेश500 Crore Rs Betting Market on BJP Win : यूपी के चुनावी...

500 Crore Rs Betting Market on BJP Win : यूपी के चुनावी रण पर लगा 500 करोड़ का दांव, भाजपा गठबंधन को दे रहे 238-240 सीटें

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

500 Crore Rs Betting Market on BJP Win : चुनाव के परिणाम आने से पहले सट्टा बाजार भी तेजी पर है। दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे व इंदौर से लेकर अहमदाबाद तक में यूपी के चुनावी रण पर सट्टा लग रहा है। बीजेपी व सपा की हार-जीत से लेकर पार्टियों की सीटों की संख्या जिलों की प्रमुख सीटों व दिग्गजों की हार-जीत तक पर खूब दांव लग रहे हैं। (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

शुरुआती दौर में तो सट्टा बाजार में सपा गठबंधन व अखिलेश यादव छाए रहे, लेकिन तीसरे चरण के मतदान के बाद साइकिल पिछड़ती ही चली गई। मौजूदा समय में बीजेपी और योगी पर अधिक भरोसा देखने को मिल रहा है। सूत्रों के मुताबिक यूपी चुनाव पर अब तक करीब 500 करोड़ रुपये का सट्टा लग चुका है।

सपा पर भी लगे थे करोड़ों के दांव (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

चुनाव की शुरुआत में अखिलेश यादव का माहौल बनते देख सट्टा बाजार में सपा पर करोड़ों के दांव लग गए। हालांकि, जैसे-जैसे चरण पूरे होते गए, सट्टा बाजार में बीजेपी का दांव बढ़ता व सपा का घटता रहा। मंगलवार को सपा पर सट्टे का भाव एक पर तीन रुपये बताया गया। (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

यानी, 3200 रुपये लगाने पर 10 हजार मिलेंगे। जीत की गुंजाइश कम होने के कारण तीन गुना तक रेट बढ़ने पर भी अब सपा पर न के बराबर ही दांव लग रहे हैं। वहीं, बीजेपी की जीत व योगी की दोबारा ताजपोशी के प्रबल आसार देख सट्टे का भाव सौ पर 130 हो गया है। इस पर भी महज 24 घंटे में बीजेपी पर कई करोड़ का दांव लगाया गया है।

इस तरह लग रहे दांव (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

मुख्यमंत्री योगी अपनी सीट से लगभग कितने वोट से जीतेंगे। बीजेपी को सवा दो सौ से ढाई सौ सीटें मिलेंगी। बीजेपी को ढाई सौ से अधिक सीटें मिलेंगी। अखिलेश यादव व एसपी सिंह बघेल की हार-जीत पर भी लगे हैं दांव। सपा सौ सीट का आंकड़ा पार करेगी या नहीं। सपा डेढ़ सौ सीट का आंकड़ा पार करेगी या नहीं। लखनऊ पश्चिम व मध्य सीट पर ही लगा है करोड़ों रुपये का दांव। कांग्रेस दहाई तक पहुंचेगी या नहीं, इस पर भी लगे हैं दांव। स्वामी प्रसाद मौर्य व नीलकंठ तिवारी पर भी लगे दांव।

ऑनलाइन ही नहीं ऑफलाइन भी लगा रहे दांव (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

लखनऊ के चौक, डालीगंज, ठाकुरगंज, नाका, अमीनाबाद से लेकर पुराने शहर के कई इलाकों में सट्टेबाजों के बुकी सक्रिय हैं। विभिन्न एप व अन्य ऑनलाइन माध्यमों से ये रकम दांव पर लगाते हैं। पुणे व मुंबई में बैठे बड़े सटोरियों ने सिक्योरिटी रकम जमा करके दर्जनों बुकी को आईडी व पासवर्ड दे रखा है, ताकि पूरा हिसाब-किताब अपडेट रहे। (500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

कई जगह ऑफलाइन भी सट्टा लगाया जा रहा है। वहीं, सट्टेबाजों के सक्रिय होने की भनक लगने पर पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की टीमें भी अलर्ट हैं। बीते कुछ दिनों में 10 से अधिक सट्टेबाज दबोचे भी जा चुके हैं, लेकिन बड़ी मछलियां अभी जाल में नहीं फंसी हैं।

(500 Crore Rs Betting Market on BJP Win)

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular