Thursday, May 19, 2022
Homeराष्ट्रीय7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians : भारतीयों को लेकर...

7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians : भारतीयों को लेकर कल दिल्ली आएंगे 7 विमान, भारत ने यूक्रेन में तैनात किए 20 फ्लाइट्स

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians : ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से फंसे भारतीयों को लेकर कल सात उड़ानें दिल्ली में पहुंचेंगी। कुल नौ उड़ानें पहले ही यूक्रेन से फंसे भारतीयों को वापस ला चुकी हैं। इंडिगो एयरलाइंस की पहली उड़ान आजज शाम हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से उड़ान भरेगी और कल सुबह 7:20 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेगी। (7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians)

इंडिगो की उड़ान में 216 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। बुडापेस्ट, रेजजो और बुखारेस्ट से दिन भर उड़ानें चलेंगी और कल देर शाम तक दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेंगी। केंद्र सरकार ने एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो और स्पाइस जेट से लगभग 20 फ्लाइट को तैनात किया है। इन एयरलाइनों के अलावा, एयरफोर्स को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीयों को निकालने के लिए भी कहा गया है।

केंद्र सरकार ने शुरू किया है ऑपरेशन गंगा अभियान (7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians)

केंद्र सरकार ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से फंसे छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है। एयर इंडिया द्वारा ऑपरेशन गंगा के तहत विशेष उड़ानें संचालित की जा रही हैं। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि देश द्वारा शुरुआती सलाह जारी किए जाने के बाद से 8,000 से अधिक भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं। (7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians)

मंत्रालय ने कहा कि छह उड़ान भारत में करीब 1,400 नागरिकों को वापस ला रही हैं। यूक्रेन संकट पर सोमवार एक उच्चस्तरीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी मशीनरी 24 घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो कि वहां भारतीय सुरक्षित हों।

(7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians)

Also Read : Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War : भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत, कर्नाटक के रहने वाले हैं नवीन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular