Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगंभीर बीमार से जूझ रहे 9 माह के बच्चें को कंपनी मुफ्त...

गंभीर बीमार से जूझ रहे 9 माह के बच्चें को कंपनी मुफ्त में उपलब्ध कराएगी 16 करोड़ का इंजेक्शन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: 9 month old baby battling critically ill :यूपी के सुलतानपुर जिले के गांव सौरमऊ निवासी सुमित सिंह का 9 महीने का बच्चा अनमन एक बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। इस बीमारी से राहत दिलाने के लिए डाक्टरों ने एक इंजेक्शन लगाने का फैसला किया है। उसकी कीमत 16 करोड़ रुपया है। बच्चें के पिता के लिए इतनी बड़ी रकम एकत्र कर पाना संभव नहीं था। परिवार ने इंटरनेट मीडिया के जरिए मदद मांगी तो तमाम मददगार सामने आए और फंड एकत्र होना शुरू हो गया। इधर इंजेक्शन बनाने वाली फार्मा कंपनी नोवार्टिस कंपनी ने एलान किया कि वह बच्चें को यह इंजेक्श मुफ्त उपलब्ध करवाएगी।

दुर्लभ बीमार से जूझ रहा है बच्चा

सौरमऊ निवासी सुमित सिंह के नौ माह का पुत्र अनमय स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप- वन नामक दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है। जुलाई में दिल्ली के सर गंगाराम हास्पिटल के डाक्टरों ने इस बीमारी के इलाज में एक इंजेक्शन को कारगर बताया था। उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये के लगभग है, जिसे विदेश की नोवार्टिस कंपनी बनाती है। सामान्य परिवार के लिए इतनी रकम जुटा लगभग असंभव था।

पिता ने इंटरनेट पर अपनी व्यथा कही

पिता सुमित सिंह ने अपनी व्यथा इंटरनेट पर लोगी को बताई तब तमाम स्वयंसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, सीमा पर तैनात सैनिकों ने बढ़ चढ़कर सहायता की। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी सहयोग की राशि एकत्र की। सोनू सूद जैसे अभिनेताओं ने मार्मिक अपील वाले वीडियो जारी किए। परिणाम यह रहा कि अब तक अनमय के खाते में दो करोड़, 80 लाख रुपये आ चुके हैं। सरकारी मदद के लिए भी प्रकिया शुरू हो गई है।

लक्की ड्रा में बच्चें को मुफ्त मिलेगी इंजेक्शन

अनमय के पिता ने बताया कि उनके पास सर गंगाराम हास्पिटल से फोन आया। इसमें बताया गया कि नोवार्टिस कंपनी के लकी ड्रा में उनके बच्चे का नाम शामिल है। अब कंपनी द्वारा मुफ्त में इंजेक्शन लगाया जाएगा। इसके लिए सोमवार को बुलाया गया है। जरूरी जांच के बाद कंपनी को रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कंपनी लाटरी के माध्यम से विश्व के 100 बच्चों को मुफ्त में इंजेक्शन लगाने के लिए चयनित करती है।

यह भी पढ़ेंः कानपुर के प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से हडकंप

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular