Saturday, July 2, 2022
HomeराजनीतिAAP Candidates Registered Uncontested Victory : राज्य सभा चुनाव 2022, आप के...

AAP Candidates Registered Uncontested Victory : राज्य सभा चुनाव 2022, आप के पांचों उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

AAP Candidates Registered Uncontested Victory : पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। राज्य की पांच राज्यसभा सीटों पर आप के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। बता दें आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में दिल्ली के राजिंदर नगर से विधायक राघव चड्ढा, क्रिकेटर हरभजन सिंह, संदीप पाठक, संजीव अरोड़ा और अशोक मित्तल को प्रत्याशी बनाया था। मिली जानकारी के अनुसार राज्य सभा के लिए पांचों सीटों पर किसी और दल ने प्रत्याशी नहीं उतारे। ऐसे में आप के सभी प्रत्याशी बिना वोटिंग के ही निर्विरोध जीत गए।

पांचों उम्मीदवारों का क्या है बैकग्राउंड (AAP Candidates Registered Uncontested Victory)

आप के उम्मीदवारों में अशोक मित्तल जहां लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं तो वहीं संजीव अरोड़ा उद्यमी हैं। वहीं राघव चड्ढा केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। उन्होंने गुरुवार को ही दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल को अपना इस्तीफा सौंपा है। इसके अलावा संदीप पाठक के बारे में कहा जाता है कि वह पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए पर्दे के पीछे रह कर काम कर रहे थे। राज्यसभा में अब आम आदमी पार्टी के 8 सांसद हो गए हैं।

(AAP Candidates Registered Uncontested Victory)

Also Read : Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular