Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAccident During Marriage Ceremony in Kushinagar : शादी समारोह के दौरान बड़ा...

Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar : शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा, 9 बच्चियों समेत 13 की मौत

इंडिया न्यूज, कुशीनगर।

Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar : एक शादी समारोह के दौरान एक कुएं में गिरने से 13 महिलाओं और बच्चियों की मौत हो गई। मरने वालों में 9 बच्चियां भी शामिल हैं। स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और करीब 25 लोगों के कुएं में गिरने की आशंका जाहिर की जा रही है। कुएं को आरसीसी स्लैब के जरिए ढककर बंद किया गया था और हल्दी की रसम के दौरान काफी संख्या में महिलाएं इसके ऊपर खड़ीं थीं। इसी दौरान ये सलीब टूट गया और सभी कुएं में जा गिरे। (Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar)

हादसा नेबुआ नौरंगिया इलाके में हुआ। डीएम एस. राजलिंगम ने कहा कि हमें पता चला है कि दुर्घटनावश कुएं में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह एक शादी के कार्यक्रम के दौरान हुआ, जिसमें कुछ लोग एक कुएं के स्लैब पर बैठे थे और भारी बोझ हो जाने के कारण कुएं स्लैब टूट गया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की ओर से 4 लाख रुपए मुआवजा राशि दी जाएगी।

पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताया दुख (Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar)

इस घटना के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी गहरा दुख प्रकट किया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नौरंगिया गांव के स्कूल टोले पर बुधवार की देर रात एक मांगलिक कार्यक्रम में कुआं पूजन की रस्म के लिए महिलाएं और बच्चियां इकठ्ठा हुई थीं। जहां कुआं पानी से भरा हुआ था। भीड़ ज्यादा थी। इसके चलते बच्चियां और महिलाएं कुएं की मुंडेर और कुएं पर बने चबूतरे पर पर बैठीं थीं। (Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar)

कहा जा रहा है कि कुएं का चबूतरा कमजोर होने की वजह टूट गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। उन्हें बचाने में भी कई महिलाएं कुएं में समा गईं। सोशल मीडिया पर आए वीडियो को देखकर पता चलता है कि लोग सीढ़ी लगाकर कुएं में उतरे हैं और राहत बचाव काम शुरू किया जा रहा है। जहां रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में समस्याएं आ रही है, टॉर्च की रोशनी में काम करना पड़ रहा है।

(Accident During Marriage Ceremony in Kushinagar)

Also Read : UP Vidhan Sabha Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव 2022, राहुल गांधी करेंगे सभाएं, प्रियंका गांधी गोरखपुर और देवरियां में करेंगी रोड शो

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular