Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAgra: न एंबुलेंस न स्ट्रेचर, ट्रैक्टर ट्राली से चारपाई पर गर्भवती को...

Agra: न एंबुलेंस न स्ट्रेचर, ट्रैक्टर ट्राली से चारपाई पर गर्भवती को लादकर CHC पहुंचे परिजन

- Advertisement -

Agra

इंडिया न्यूज, आगरा (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के आगरा से स्वास्थ्य विभाग की शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए न तो एंबुलेंस मिली और न ही स्ट्रेचर। मजबूर तीमारदारों को चारपाई पर लादकर ट्रैक्टर ट्रॉली से उसे अस्पताल लाना पड़ा। मामले का वीडियो भी सामने आया है।

डॉक्टरों ने महिला को आगरा किया रेफर
जानकारी के मुताबिक रसूलपुर निवासी पुष्पेंद्र की पत्नी गर्भवती सपना को गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने लगी। इस पर परिजनों ने सरकारी एंबुलेस के लिए कॉल करने का प्रयास किया, लेकिन कॉल नहीं लगा। वहीं गर्भवती सपना की प्रसव पीड़ा बढ़ती ही जा रही थी। जब परिजन को कुछ नहीं सूझा तो गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर पड़ोसी के ट्रैक्टर ट्राली से ही अस्पताल लेकर पहुंच गए। परिजन उसे ट्रैक्टर ट्रॉली से उतारकर चारपाई पर लिटाकर वार्ड तक पहुंचे। उन्हें स्ट्रेचर या व्हीलचेयर तक नहीं मिली। बाद में सपना को आगरा के लिए रेफर कर दिया गया।

इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक मुकेश चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। एक प्रसूता ट्रैक्टर-ट्रॉली से लाई गई, यह गलत है। उन्होंने कहा कि प्रसूता को लाने के लिए 102 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध रहती है। प्रसूता को एंबुलेंस और स्ट्रेचर क्यों नहीं मिला, यह पता करते हैं।

यह भी पढ़ें: शिवम बनकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, फिर किया दुष्कर्म, अब श्रद्धा जैसा हाल करने की धमकी दे रहा आरोपी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular