Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशAkhilesh In Uttrakhnad : सभी लोक सभा सीटों पर लड़ेगी सपा, अखिलेश...

Akhilesh In Uttrakhnad : सभी लोक सभा सीटों पर लड़ेगी सपा, अखिलेश यादव ने किया ऐलान

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जोशीमठ में जो हो रहा है उसे पूरी दुनिया देख रही है। भाजपा की सरकार हो या कांग्रेस की सरकार पर्यावरण विशेषज्ञों ने सभी सरकारों को सावधान किया था। वैज्ञानिकों की कई रिपोर्ट आयीं, सभी ने अपनी राय दी थी और ये बताया था कि विकास के नाम पर अंधाधुंध काम हुए तो जमीन धंस जाएगी।

- Advertisement -

Akhilesh In Uttrakhnad: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर रहे। वे हल्द्वानी जनपद में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीकी के घर वैवाहिक समारोह में सम्मिलित हुए।

इस दौरान वो मीडिया से भी मुखातिब हुए। पूर्व सीएम ने उत्तराखंड को लेकर कहा कि ये भी एक समय पर उत्तर प्रदेश का हिस्सा था। नया प्रदेश बनने पर लोगों में उत्साह था कि विकास होगा, खुशहाली आएगी लेकिन ऐसा कुछ नही हो सका। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखण्ड विकास के रास्ते पर जाने के बजाय विनाश की ओर जा रहा है।

जोशीमठ पर बोले पूर्व सीएम

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जोशीमठ में जो हो रहा है उसे पूरी दुनिया देख रही है। भाजपा की सरकार हो या कांग्रेस की सरकार पर्यावरण विशेषज्ञों ने सभी सरकारों को सावधान किया था। वैज्ञानिकों की कई रिपोर्ट आयीं, सभी ने अपनी राय दी थी और ये बताया था कि विकास के नाम पर अंधाधुंध काम हुए तो जमीन धंस जाएगी। लेकिन सरकार ने पर्यावरणविदों की राय नहीं मानी। मुनाफे के लिए एनटीपीसी और इस तरह की विद्युत परियोजनाओं को को बढ़ावा दिया। जबकि बिजली उत्पादन के लिए सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा सकता था।

सपा की क्या है मांग

सपा प्रमुख ने कहा कि जोशीमठ में प्रभावित लोगों को जो नुकसान हुआ है उसका बाजार भाव के हिसाब से मुआवजा दिया जाय। सरकार सेटलमेंट के लिए अच्छी पॉलिसी बनाएं। प्रभावित लोगों की मदद करें। है। उत्तराखण्ड में पहले भी कई घटनाएं हुई, जिससे सबक लेना चाहिए था। केदारनाथ की घटना हुई। बड़ी संख्या में लोगों की जान गयी, नुकसान हुआ। जोशीमठ में जो हुआ है उसकी इन्वायरमेंट असेसमेंट रिपोर्ट आयी होगी, जो रिपोर्ट है उसके तहत सरकार, एनटीपीसी और ठेकेदारों ने ध्यान नहीं रखा होगा जिसके कारण नुकसान हुआ।

2024 में बीजेपी सरकार का होगा सफाया

उत्तराखंड के दौरे पर आए अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सत्ता से बाहर जाएगी। भाजपा उत्तर प्रदेश से केन्द्र की सत्ता में आयी थी और उत्तर प्रदेश से ही केन्द्र की सत्ता से बाहर होगी। पूर्व सीएम ने इस दौरान कहा कि सपा प्रदेश में जनता के मुद्दे उठाएगी। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता और ज्यादा मेहनत से काम करेंगे। पार्टी उत्तराखण्ड में मजबूत होगी। जल्दी ही उत्तराखण्ड में प्रदेश स्तर की बैठक भी होगी। 2024 में समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें- UP News : पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित जनेश्वर मिश्र की पूर्णयतिथि आज, डिप्टी सीएम मौर्य, पूर्व सीएम अखिलेश समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular