Monday, July 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAkhilesh said all Workers Should Ready with Cameras : अखिलेश को मतगणना...

Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras : अखिलेश को मतगणना में धांधली की आशंका, प्रमुख सचिव डीएम को फोन पर दे रहे आदेश

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतगणना में धांधली की आशंका जताई है। वाराणसी, सोनभद्र, बरेली सहित कई स्थानों पर ईवीएम पकड़े जाने का आरोप लाया है। आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव जिलाधिकारियों को फोन कर आदेश दे रहे हैं कि जहां भाजपा प्रत्याशी हार रहे हों अथवा पांच हजार से कम अंतर हो तो वहां वहां धीमी गति से गणना कराई जाए। ताकि रात होने पर गड़बड़ी करने का पर्याप्त समय मिल सके। (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

अखिलेश का दावा है कि सीएम के प्रमुख सचिव की हरकत का उनके पास पुख्ता सबूत हैं। चुनाव आयोग ने सबूत मांगा तो उसे उपलब्ध कराएंगे। पत्रकारों से सामने वाराणसी में पकड़ी गई ईवीएम की रिकार्डिंग दिखाते हुए अखिलेश ने बताया कि वहां तीन गाड़ियों से ईवीएम निकाली गईं। दो गाड़ियां भाग गई, जबकि एक गाड़ी पकड़ी गई।

बरेली और सोनभद्र में पकड़ी गई ईवीएम (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

बरेली और सोनभद्र में भी ईवीएम पकड़ी गई है। लखनऊ में एडीएम की गाड़ी में पेचकस सहित अन्य सामग्री पकड़ी जा चुकी है। चुनाव आयोग की नियमावली है कि किसी कारणवश ईवीएम की शिफ्टिंग होगी तो सभी दलों के प्रत्याशियों को सूचना दी जाएगी। सभी की सहमति पर फोर्स के साथ ईवीएम का स्थानांतरण किया जाएगा, लेकिन वाराणसी सहित अन्य जिलों में प्रत्याशियों को सूचना तक नहीं दी गई। (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

इससे साफ है कि सरकार जानबूझ कर बेईमानी पर उतारू है। उन्होंने सवाल किया कि जब तीन वाहनों में लादकर ईवीएम को ले जाना चोरी नहीं है तो फिर दो वाहनों को भगाया क्यों गया, सरकार इसका जवाब दे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि मतदान के रूझान देखने के बाद भाजपा में हताशा और निराशा है।

राज्य में सपा को व्यापक जनसमर्थन मिला (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि अयोध्या, वाराणसी दक्षिण सहित तमाम सीटों पर भी सपा को व्यापक जनसमर्थन मिला है। ऐसे में सरकार के इशारे पर कुछ अधिकारी षडयंत्र रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वाराणसी के जिलाधिकारी पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। वहां के डीएम और कमिश्नर पहले भी संदेह के घेरे में रहे हैं। (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

अधिकारियों की करतूत की वजह से कहीं कानून व्यवस्था प्रभावित हुई तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। सपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव केदौरान कई जगह वरिष्ठ अधिकारियों की मनमानी पकड़ी गई। चुनाव आयोग से लगातार शिकायतें की गईं, लेकिन चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की। ओम प्रकाश राजभर और स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमले के मामले में भी आयोग अभी तक कार्रवाई नहीं कर पाया है।

भाजपा प्रत्याशी ने खुद अपनी गाड़ी तोड़ी (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

करहल में भाजपा प्रत्याशी ने खुद अपनी गाड़ी तोड़ी। इसके सबूत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। आयोग को हर शिकायत लिखित में की जा रही है। ईवीएम पकडऩे के मामले में भी की जाएगी। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी नेताओं से बात कर अगला कदम उठाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाएंगे। (Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

एग्जिट पोल का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जमीनी हकीकत यह है कि भाजपा हार रही है। वह ईवीएम के जरिए चोरी करने का प्रयास कर रही है। एग्जिट पोल उसकी इसी चोरी पर पर्दा डालने का प्रयास है। उन्होंने सवाल किया कि एग्जिट पोल की हकीकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सत्ता में बैठे लोग जो बोल रहे हैं, वहीं एग्जिट पोल में है।

(Akhilesh said all Workers Should Ready with Cameras)

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular