Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAligarh: 68500 शिक्षक भर्ती को लेकर 75 जिलों के अभ्यर्थियों ने घेरा...

Aligarh: 68500 शिक्षक भर्ती को लेकर 75 जिलों के अभ्यर्थियों ने घेरा शिक्षा मंत्री का आवास

- Advertisement -

Aligarh

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । अलीगढ़ के मैरिस रोड़ पर उस समय हड़कंप मच गया जब 75 जिलों के करीब 350 अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती पूरी कराए जाने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए और जमकर प्रदर्शन किया है, वही शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर धरने की सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ डीएसपी श्वेताभ पांडेय व ACM सुधीर कुमार मौके पर पहुंचे और अभ्यार्थियों को समझाने के प्रयास में जुट गए।

लखनऊ में नहीं मिलते शिक्षा मंत्री
जानकारी देते हुए अभ्यर्थियों ने बताया कि हम लोग 68500 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी है और आज प्रदेश के 75 जिलों के एकत्रित होकर शिक्षा मंत्री के पैतृक आवास अलीगढ़ में आये हुए हैं, हम लोगों की मांग है कि 68500 शिक्षक भर्ती में राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग, 3 आदेश नियत किये गए हैं। जिनमे बताया गया है कि OBC, दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक, और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इन 4 वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षित केटेगरी में नही रखा गया था, जिसको लेकर आज हम लोग मंत्री जी के यहां आज एकत्रित किये हैं, उन्होंने कहा कि हम लोग कई बार लखनऊ भी गए हैं लेकिन मंत्री जी से मुलाकात नहीं होती, इसके साथ ही उन्होंने मंत्री संदीप सिंह से मिलने के बाद वापस लौटने की बात कही है।

शाम को मुलाकात का मिला आश्वासन
जानकारी देते हुए डीएसपी श्वेताभ पांडे ने बताया आज 68500 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन किया गया है, इन लोगों की कुछ मांगे हैं जिनको लेकर यह माननीय मंत्री जी से मिलना चाह रहे हैं, फिलहाल इनको मंत्री के घर के बाहर से हटा दिया गया है और इनके प्रदर्शन की व्यवस्था महाराणा प्रताप पार्क में की गई है, शाम को मंत्री जी से इनकी मुलाकात कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: गौकशों से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से एक बदमाश

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular