Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAligarh: ये IAS अफसर बुजुर्ग ओमवीर के लिए 'भगवान', जानिए क्यों

Aligarh: ये IAS अफसर बुजुर्ग ओमवीर के लिए ‘भगवान’, जानिए क्यों

- Advertisement -

Aligarh

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । कौन कहता है कि आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो…….! इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया अलीगढ़ के डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने। डीएम ने एक बुजुर्ग की आंखों का ऑपरेशन कराया। इलाज के बाद बुजुर्ग गुरुवार को डीएम कार्यालय पहुंचा। उसने डीएम को अपना भगवान बताया।

बेसहारा बुजुर्ग का कराया निशुल्क ऑपरेशन
दरअसल हम बात कर रहे हैं सियाखास निवासी ओमवीर सिंह की। दो दिन पूर्व यह व्यक्ति जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के पास आकर प्रार्थना कर अपनी वेदना व्यक्त करता है कि इस बुढ़ापे में उसका कोई सहारा नहीं है। आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। उसे आंखों से दिखाई भी नहीं दे रहा है जिससे वह अपना जीवन चलाने के लिए मजदूरी भी कर ले। फिर क्या था, डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की मानवीयता जाग उठी, उन्होंने ओमवीर सिंह को अपनी ही गाड़ी में गांधी नेत्र चिकित्सालय भिजवाया प्रशासनिक अधिकारी मधुप लहरी ने निर्देश पाकर गांधी नेत्र चिकित्सालय के चिकित्सकों से ओमवीर सिंह की आंखों की जांच कराई और ऑपरेशन भी कराया। वह भी पूरी तरह निशुल्क। आज ओमवीर सिंह अपनी दोनों आंखों से पूरी तरह से अच्छे से देख सकते हैं और उनकी आंखें ठीक हो गई है। ओमवीर कहते हैं कि ज़िला कलक्टर इन्द्र विक्रम सिंह धरती पर साक्षात भगवान का रूप हैं।

डीएम बोले- हफ्ते में करें एक परोपकार का काम
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह पूर्ण सेवा भाव से निरन्तर कार्य करते हुए अन्य जिलास्तरीय अधिकारियों के लिए प्रेरणास्रोत बने हुए हैं। उनका कहना है कि शासकीय पद पर रहते यदि आप लोक सेवा भाव से कार्य करते हैं तो ख्याति के साथ ही आप बेसहारा की मदद भी कर सकते हैं। डीएम का कहना है कि कम से कम सप्ताह में एक कार्य परोपकार के दृष्टिकोण से करना ही चाहिए।

यह भी पढ़ें: प्रदेश के 10 जिलों के बनेगा खूबसूरत डिजाइन वाला न्यायालय भवन, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular