Monday, May 23, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAmit Shah Said In Ayodhya : अयोध्या में अमित शाह बोले- समाजवादी...

Amit Shah Said In Ayodhya : अयोध्या में अमित शाह बोले- समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है

इंडिया न्यूज, अयोध्या:

Amit Shah Said In Ayodhya  केन्द्र सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ में भाजपा कार्यकतार्ओं से भेंट करने के बाद रामनगरी अयोध्या का रुख किया। अयोध्या में हनुमानगढ़ तथा रामलला का दर्शन-पूजन करने के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी भेंट की।


समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है Amit Shah Said In Ayodhya

महंत नृत्य गोपाल दास से भेंट करने के बाद अमित शाह ने जीआइसी मैदान में भाजपा जनविश्वास यात्रा जनसभा को संबोधित किया। भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है। आज जब छापेमारी चल रही है तो उनके पेट में उबाल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जो राम मंदिर बनने से रोकना चाहते हैं मैं उन्हें कहना चाहता हूं, रोक सकें तो रोक लें, लेकिन किसी में इतना दम नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर का पुनर्निर्माण कराया। इससे पहले औरंगजेब के जमाने में जो बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जाता वो मन मसोस कर वापस आता था।


अखिलेश यादव की दूसरी पीढ़ी धारा 370 और ट्रिपल तलाक वापस नहीं ला पाएगी Amit Shah Said In Ayodhya

अयोध्या में गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की जनविश्वास रैली में करीब 24 मिनट के संबोधन कहा कि कश्मीर से जब धारा 370 हटी, तब सपा के साथ बसपा, कांग्रेस, कम्युनिष्ट और ममता बनर्जी ने इस निर्णय का मिलकर विरोध किया और जब ट्रिपल तलाक हटाया गया, तो भी इन्हीं लोगों ने विरोध किया। इसके बावजूद अब यह वापस आने वाला नहीं है,भले ही अखिलेश यादव की दूसरी पीढ़ी आ जाय।

गृह मंत्री ने इस दौरान बड़े करीने से अयोध्या की विरासत को नमन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश के विकास का जिक्र किया तथा सपा, बसपा एवं कांग्रेस पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने याद दिलाया कि इक्ष्वाकुवंशीय राजाओं ने यहां सुशासन के मंत्र गढ़े हैं, यह प्रभु राम की जन्मभूमि है, हनुमान जी यहां स्वयं विराजमान हैं। Amit Shah Said In Ayodhya

यह भूमि समाजवाद के प्रणेता आचार्य नरेंद्रदेव, डॉ. राममनोहर लोहिया की है। यह भूमि अंग्रेजों के विरुद्ध किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले बाबा रामचंद्र की है। यह भूमि महान देश भक्त अशफाक उल्ला के बलिदान की है। यह भूमि भगवान ऋषभदेव, सुमतिनाथ, अजितनाथ, अभिनंदननाथ एवं अनंतनाथ जैसे जैन तीर्थंकरों की भी हैै।
विनाश पर हर बार निर्माण ने विजय प्राप्त की Amit Shah Said In Ayodhya

गृह मंत्री ने यह भी याद दिलाया कि अयोध्या में विनाश पर हर बार निर्माण ने विजय प्राप्त की और इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त 2020 को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि यह श्रीराम का वह मंदिर था, जिसका निर्माण रोकने के लिए सपा, बसपा, कांग्रेस सभी ने ढेर सारे कृत्य किए।

कारसेवकों पर गोली चलवाई गई Amit Shah Said In Ayodhya

कारसेवकों पर गोली चलवाई गई, रामसेवकों पर डंडे बरसाए गए। जो मंदिर निर्माण रोकना चाहते थे, वे रोक नहीं सके और अब जल्दी ही अयोध्या में आकाश को छूने वाला श्रीराम का मंदिर बनने को है। अपने उद्बोधन में अमित शाह ने प्रधानमंत्री के प्रयास से बाबा विश्वनाथ कारिडोर के लोकार्पण और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से विंध्यवासिनी मंदिर के कायाकल्प की ओर ध्यान आकृष्ट कराया तथा इशारों में हमला बोलते हुए कहा, बुआ-बबुआ की सरकार ने आस्था के जिन प्रतीकों की उपेक्षा की मोदी-योगी के नेतृत्त्व में उन प्रतीकों को गौरव प्रदान किया जा रहा है।

Read More: 15 to 18 Years Will get Vaccination from 3 January: सहारनपुर में 3 जनवरी से होगा 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण, 2.43 लाख बच्चों को लगेगा टीका

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular