Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तराखंडArmed Forces Veterans Day: रक्षा मंत्री बोले- सेना हमारे देश की संपत्ति,...

Armed Forces Veterans Day: रक्षा मंत्री बोले- सेना हमारे देश की संपत्ति, वीरता और बलिदान के दृश्य सभी की आंखों में चमकती है.

इस कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे और उन्होंने ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. देश के दूसरे सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

- Advertisement -

देहरादून: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज देहरादून पहुंचे. वहां पर उन्होंने सशस्त्र सेना पूर्व सैनिक दिवस के अवसर पर शौर्य स्थल युद्ध स्मारक पर अपने कर्तव्य का पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

इस कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे और उन्होंने ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. देश के दूसरे सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. आयोजित कार्यक्रम को रक्षामंत्री और पुष्कर सिंह धामी ने संबोधित किया और कई बातों को रखा.

रक्षामंत्री ने कहा कि जब भी इस देश को जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के वीरों ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है. उन्होंने कहा कि जब मैं आप जैसे देश के वीरों के बीच पहुंचता हूं तो मेरा शीश श्रद्धा से झुक जाता है. आपकी वीरता और बलिदान के दृश्य मेरी आंखों के सामने चमकते रहते हैं. आपने हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की है और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखा है.

आगे सेना के लिए उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए रक्षा मंत्रालय में एक समर्पित विभाग है. आप हमारे देश की संपत्ति हैं. पेंशन, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं जो देश आपको देता है, आपके प्रति सम्मान दिखाने के छोटे तरीके हैं. पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए सरकार ने कई कदम उठाएं हैं.

सीएम धामी ने क्या कहा?

उत्तराखंड के सीएम धामी ने इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और वहां मौजूद सेना के जवानों को संबोधित किया. सीएम धामी ने कहा कि सशस्त्र बलों ने हमारे देश के सम्मान, गौरव और प्रतिष्ठा को अक्षुण्ण रखा है. उन्होंने हमेशा हमारे दुश्मनों को करारा जवाब दिया है. उनकी वजह से अब कोई भारत से भिड़ने की हिम्मत नहीं करता.

सीएम धामी ने आगे कहा कि पहले हमारे सशस्त्र बलों को हमारे दुश्मनों पर जवाबी हमला करने के लिए भी अनुमति लेनी पड़ती थी, लेकिन अब वे निर्णय लेने और संचालन करने के लिए स्वतंत्र हैं. आज सशस्त्र बलों को पहले की तरह सर्दियों के कपड़े जैसी सभी आवश्यक चीजें प्रदान की जाती हैं, उनका कल्याण पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रमुख प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें- UP News : 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा? राजनाथ सिंह के इस सवाल पर क्या बोले मौजूद लोग?

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular