Saturday, May 28, 2022
Homeराष्ट्रीयAshneer Grover Resigns From BharatPe Company अशनीर ग्रोवर ने भारतपे से दिया...

Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company अशनीर ग्रोवर ने भारतपे से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है इसके पीछे की वज़ह

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company : भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने लंबे समय से चल रही खींचतान के बाद आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे ही दिया है। 2 महीने पहले एक आडियो क्लिप से शुरू हुआ जिसमें उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया था विवाद आखिरकार उनके इस्तीफे तक जा पहुंचा है। फिनटेक के बोर्ड को भेजे गए ईमेल से पता चलता है कि भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रोवर ने कहा कि साल की शुरूआत से ही उन्हें निंदा किया गया और उनसे अपमानजनक तरीके से व्यवहार किया जिस कारण उन्होने इस्तीफा दिया।

(Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company)

अशनीर ने लिखा कि मैं इसे भारी मन से लिख रहा हूं क्योंकि आज मुझे एक कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं संस्थापक हूं। मैं सिर ऊंचा करके कहता हूं कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में एक अग्रणी के रूप में खड़ी है। 2022 की शुरूआत से मुझे और मेरे परिवार पर बेवजह आरोप लगाए जा रहे हैं।

इससे न केवल मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है। ग्रोवर ने कहा कि वे भूल गए हैं कि वास्तविक व्यवसाय कैसा दिखता है। तथ्य यह है कि आज आप मानते हैं कि मैंने अपनी उपयोगिता की सेवा की है और इसलिए धीरे-धीरे मैं एक दायित्व बनता जा रहा हूं। ग्रोवर ने अपने पत्र में लिखा, आज मुझे बदनाम किया जा रहा है और सबसे अपमानजनक तरीके से व्यवहार किया जा रहा है।

मुकदमे में हार के बाद दिया इस्तीफा (Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company)

Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company

अशनीर ग्रोवर को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिटरेशन सेंटर में अपनी ही कंपनी भारतपे के खिलाफ एक केस में हार मिली है। दरअसल, भारतपे उनके खिलाफ जांच शुरू कर रही है। ग्रोवर ने इसी जांच पर रोक की मांग करते हुए एसआईएसी में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

एसआईएसी का फैसला आने के बाद ही ग्रोवर ने भारतपे से इस्तीफा दिया है। बता दें कि इससे पहले भारतपे ने अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त कर दिया था। आंतरिक जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी का पता चला था।

(Ashneer Grover Resigns From BharatPe Company)

Also Read : World’s Tallest Shiva Statue in Rajasthan राजस्थान में विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा, 280 फीट तक लिफ्ट लगी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular