Friday, May 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAssistant Comissoner Arrested from Basti : वाणिज्य कर के असिस्टेंट कमिश्नर गिरफ्तार,...

Assistant Comissoner Arrested from Basti : वाणिज्य कर के असिस्टेंट कमिश्नर गिरफ्तार, निलंबित आईपीएस अधिकारी के हैं रिश्तेदार

इंडिया न्यूज, बस्ती।

Assistant Comissoner Arrested from Basti : मुंबई के आंगड़िया (कोरियर) एसोसिएशन से वसूली के मामले में फरार चल रहे निलंबित आईपीएस अधिकारी सौरभ त्रिपाठी के रिश्तेदार वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर आशुतोष कुमार मिश्रा को मुंबई की क्राइम ब्रांच की टीम ने उनके दफ्तर से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस के साथ पहुंची मुंबई पुलिस की टीम असिस्टेंट कमिश्नर को कोतवाली ले गई। (Assistant Comissoner Arrested from Basti)

कोतवाली में करीब आधे घंटे की पूछताछ के बाद सीजेएम न्यायालय में पेश किया और ट्रांजिट रिमांड की अर्जी दी। जिसके बाद सीजेएम ने शाम साढ़े छह बजे आठ अप्रैल तक का ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली। मुंबई क्राइम ब्रांच की सीआईयू यूनिट के इंस्पेक्टर अजीत ने बताया कि वसूली के एक मुकदमे में आशुतोष कुमार मिश्रा का नाम प्रकाश में आया है। आंबेडकरनगर के इंद्रलोक कालोनी निवासी आशुतोष कुमार मिश्रा निलंबित आईपीएस अधिकारी सौरभ त्रिपाठी के जीजा बताए जा रहे हैं।

अवैध वसूली कर खाते में भेजी गई रकम (Assistant Comissoner Arrested from Basti)

आंगड़िया एसोसिएशन से अवैध वसूली के आरोपों से घिरे लखनऊ निवासी आईपीएस सौरभ त्रिपाठी ने इनके खाते में कई बार रकम भेजी है और असिस्टेंट कमिश्नर के खाते से सौरभ त्रिपाठी के खाते में भी रकम ट्रांसफर की गई है। लेनदेन संबंधी दोनों के खातों का ब्योरा खंगालने के बाद मुंबई क्राइम बांच ने आशुतोष कुमार मिश्रा को आरोपी बनाया है। (Assistant Comissoner Arrested from Basti)

2010 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस सौरभ त्रिपाठी मुंबई में डीसीपी जोन-2 पद पर तैनात थे। सौरभ त्रिपाठी पर आंगड़िया एसोसिएशन से 10 लाख रुपये प्रतिमाह वसूली का आरोप है। इस मामले में उन पर मुकदमा दर्ज है और 19 फरवरी से वह फरार हैं। 22 मार्च को महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। तभी से मुंबई क्राइम ब्रांच की सीआईयू यूनिट गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापा मार रही है।

(Assistant Comissoner Arrested from Basti)

Also Read : BJP 42nd Foundation Day 2022 : एक भारत, श्रेष्ठ भारत को सशक्त कर रही भाजपा, पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular