Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAttack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza : गोरखनाथ मंदिर...

Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza : गोरखनाथ मंदिर मामला एटीएस को स्थानांतरित, मुर्तजा को लेकर लखनऊ पहुंची एटीएस

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza : गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में पुलिस कर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर एटीएस की टीम लखनऊ पहुंच गई। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि पूरा मामला एटीएस को स्थानांतरित कर दिया गया है। उसे मुर्तजा की 6 दिन की रिमांड मिली है। (Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

मुर्तजा से लखनऊ एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। उधर, एटीएस की अलग-अलग टीमें यूपी के विभिन्न जिलों के साथ ही मुंबई और तमिलनाडु में भी छानबीन कर रही है। सूत्रों के अनुसार मुर्तजा ने पुलिस और एटीएस को अब तक जो जानकारी दी, उसका सत्यापन भी कराया जा रहा है।

बैंकों से मांगी गई लेन-देन की जानकारी (Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

बैंकों से उसके खाते में हुए लेन-देन की जानकारी मांगी गई है। इससे पता चलेगा कि पैसे कहां से आ रहे थे और कहां खर्च किया जा रहा था। पुलिस को शक है कि मुर्तजा गुमराह कर रहा है। एटीएस मुर्तजा के संपर्क में पिछले कुछ माह में आए हर एक व्यक्ति की पड़ताल कर रही है। (Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

अब तक आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि मुर्तजा का लैपटॉप व मोबाइल कोर्ट में जमा है। जल्द ही उसकी छानबीन की जाएगी। जांच में केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे। जरूरत हुई तो रिमांड की अवधि बढ़वाई जाएगी।

जांच एजेंसियों के राडार पर पहले से था मुर्तजा (Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुर्तजा का लैपटॉप व मोबाइल कोर्ट में जमा है। जल्द ही उसकी छानबीन की जाएगी। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे। वहीं, सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों के राडार पर मुर्तजा पहले से था। (Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

उन्हें कुछ इनपुट मिले थे, उसके आधार पर उसे ट्रैस किया जा रहा था। एडीजी ने भी इसे दबी जुबान स्वीकार किया है। मुर्तजा किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था या नहीं, इस पर प्रशांत कुमार ने कहा कि अभी हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

(Attack on Gorakhnath Temple ATS Reaching LKO with Murtaza)

Also Read : Work in a Planned Manner for the Economy : अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए ठीक से करें काम, सीएम योगी ने अफसरों को दिए आदेश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular