Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्या का माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिदों के गेट पर फेंकी गई...

अयोध्या का माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिदों के गेट पर फेंकी गई आपत्तिजनक वस्तुएं

इंडिया न्यूज, अयोध्या।

असामाजिक तत्वों ने अयोध्या में दो मस्जिदों के गेट व एक मोहल्ले की सड़क पर आपत्तिजनक वस्तुएं फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किया। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक करके हालात का जायजा लिया और शीघ्र ही कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इससे असामाजिक तत्वों की कोशिश नाकाम हो गई और मौके पर अमन-चैन कायम है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

सीढ़ियों पर मिला फटा हुआ धार्मिक ग्रंथ

कोतवाली नगर क्षेत्र के वक्फ जामा मस्जिद टाटशाह के सचिव ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि मंगलवार की देर रात करीब दो बजे मस्जिद के मोअज्जिन ने रोज की तरफ सुबह की नमाज के लिए मस्जिद का गेट दक्षिणी तरफ खोला तो चार मोटर साइकिल पर दो-दो लोग बैठे थे और पश्चिम तरफ जा रहे थे। जब उन्होंने मस्जिद की सीढिय़ों पर देखा तो धार्मिक ग्रंथ फटा हुआ पड़ा मिला।

पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

सांप्रदायिक सौहार्द व शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आनन-फानन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडेय, जिलाधिकारी नितीश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और नाकेबंदी शुरू कर दिया। जिले के धर्मगुरुओं के साथ एसएसपी व जिलाधिकारी ने मस्जिद परिसर में बैठक किया और शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने का धर्मगुरुओं को आश्वासन देते हुए सहयोग की अपील किया।

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular