Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya Shri Ram International Airport : अयोध्या का श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट,...

Ayodhya Shri Ram International Airport : अयोध्या का श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, यूपी गर्वमेंट और एयरपोर्ट अथारिटी के बीच हुआ जमीन का लीज एग्रीमेंट

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Ayodhya Shri Ram International Airport अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण तेजी से हो रहा है। इसके संग ही वहां पर आधुनिक श्री राम इंटरनेशन एयरपोर्ट निर्माण कार्य के लिए तेजी से काम हो रहा है।

गुरुवार को सीएम योगी की मौजूदगी में मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की 317.855 एकड़ भूमि का नागरिक उड्डयन विभाग एवं एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के बीच लीज एग्रीमेंट का कार्यक्रम सम्पन्न हो गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में उनके सरकारी आवास पर गुरुवार को श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को 317.855 एकड़ जमीन लीज पर प्रदान की। अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन एसपी गोयल व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष संजीव कुमार के बीच लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर हुए।


वायु कनेक्टिविटी का सबसे बड़ा नेटवर्क हो जाएगा Ayodhya Shri Ram International Airport

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि कहीं पर भी बेहतर एयर कनेक्टिविटी उस क्षेत्र में विकास के नए द्वार खोलती है। प्रदेश में नौ एयरपोर्ट संचालित हैं जबकि दस एयरपोर्ट के विकास का काम चल रहा है। ऐसे में कुल 19 एयरपोर्ट क्रियाशील होने के बाद उत्तर प्रदेश में वायु कनेक्टिविटी का सबसे बड़ा नेटवर्क हो जाएगा।

अयोध्या के श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बनने के बाद प्रदेश में कुल पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट हो जाएंगे। आमजनों के जीवन को आसान बनाने, युवाओं को रोजगार प्रदान करने व प्रदेश की प्रगति में यह एयरपोर्ट सहायक होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारे लिए अत्यंत गौरव का दिन है जब अयोध्या एयरपोर्ट के निर्माण प्रक्रिया की शुरूआत हो रही है। उन्होंने इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को धन्यवाद भी दिया।

Also Read :  Deputy CM Keshav Prasad Maurya said : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आतंकियों का हौसला बढ़ाने के काम में लगे हैं।

Also Read : Gorakhnath Temple Attack : आरोपी मुर्तजा ने पूछताछ में गुनाह कबूला और कहा, मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular