Monday, December 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki: डीजल चोर गैंग के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड के शौक पूरा...

Barabanki: डीजल चोर गैंग के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड के शौक पूरा करने के लिए हाईवे पर गाड़ियों से करते थे चोरी

- Advertisement -

Barabanki

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradesh) । बाराबंकी जनपद में स्वाट, सर्विलांस के साथ रामसनेहीघाट थाने की पुलिस टीम ने डीजल चोर गैंग के 10 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह गर्लफ्रेंड के शौक पूरा करने के लिए हाईवे पर गाड़ियों से डीजल की चोरी करते थे। यह सभी शातिर चोर अमेठी और सुल्तानपुर जनपद के रहने वाले हैं। इन्होंने बाराबंकी जिले के कई थाना क्षेत्रों में डीजल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसके बाद स्वाट,सर्विलांस के साथ रामसनेहीघाट पुलिस की संयुक्त टीम ने इन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी चोरों ने अपनी गर्लफ्रेंड्स के महंगे शौक पूरा करने के लिए वाहनों में डीजल चोरी की घटना करने की बात बताई है। पुलिस ने इनके कब्जे से 35 लीटर डीजल, स्विफ्ट डिजायर और स्कार्पियो कार, 4 तमंचा, कारतूस व अन्य चोरी का समान बरामद किया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

हाइवे पर चोरी करते थे डीजल
शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश नारायण सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि थाना सफदरगंज, हैदरगढ़, रामसनेहीघाट, समेत कई थानों में गाड़ियों में डीजल तेल की चोरी होने के मुकदमें दर्ज किए गए थे। कार्यवाई के दौरान शुक्रवार की रात दरियाबाद फ्लाई ओवर वैशनपुरवा गांव के पास एक गैंग पकड़ा गया तो पूछताछ में डीजल चोरी की बात कबूल की। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हाइवे पर आने-जाने वाले ट्रकों से डीजल व अन्य कीमती सामान चोरी करते हैं। जिसे दूसरी जगह पर जाकर सस्ते दामों पर बेच देते हैं। इससे मिले रुपयों से अपनी गर्लफ्रेंड्स के शौक व अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं।

खुरच देते थे नंबर प्लेट
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए शातिर चोरों के कब्जे से चोरी किया गया 35 लीटर डीजल, 2 नम्बर प्लेट, नेपाली नोट 10 रूपये का, प्लास्टिक पाइप, 9 खाली प्लास्टिक की पीपिया, 4 तमंचा, कारतूस, 950 रूपए कैश, घटना में प्रयुक्त डिजायर व स्कार्पियो कार बरामद किया है। टोल के सीसीटीवी से बचने के लिए नंबर प्लेट को बदल देते थे या उसे खुरच देते थे जिससे ये पहचान में ना आएं।

यह भी पढ़ें: गौकशों से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से एक बदमाश

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular