Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBareilly: लालच देकर 70 हिंदुओं को ईसाई बनाया जा रहा था, 6...

Bareilly: लालच देकर 70 हिंदुओं को ईसाई बनाया जा रहा था, 6 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज

- Advertisement -

Bareilly

इंडिया न्यूज, बरेली (Uttar Pradesh) । भले ही सरकार अवैध धर्म परिवर्तन पर शिकंजा कसने का दावा करती हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। यूपी में ईसाई मिशनरियों का तेजी से प्रचार चल रहा है। बरेली के वंशी नगर में ऐसा ही एक षड्यंत्र चल रहा था, जिसे स्थानीय लोगों ने नाकाम कर दिया। पुलिस ने उस स्थान पर छापा मारा और छह लोगों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश प्रोहिबिशन ऑफ अनलॉफुल कन्वर्जन एक्ट 2021 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

भगवान दास मुख्य आरोपी
वंशी नगर में पुलिस ने जब छापा मारा तो वहां 70 के लगभग लोग इकट्ठा थे। इन सभी का बलजबरी धर्मांतरण करने का आरोप लगा है। इन लोगों को लालच, धमकी देकर ईसाई बनाया जा रहा था। इस कार्य भगवान दास नामक एक स्थानीय व्यक्ति के यहां चल रहा था। जो इस षड्यंत्र का मुख्य आरोपी है। आरोपियों पर हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने का प्रकरण भी दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इस प्रकरण में हिमांशु पटेल की शिकायत पर भगवान दास, प्रेना सिंह. सुनिता, सीता, पवन कुमार और जानकी प्रसाद के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है।

एसपी बोले- मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई जारी
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि थाना सुभाषनगर क्षेत्र में सूचना मिली कि वंशी नगला मोहल्ला स्थित एक आवास में 60-70 लोग रह रहे हैं और एक व्यक्ति द्वारा ईसाई धर्म के धर्मांतरण का काम किया जा रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची। मुकदमा दर्ज़ कर कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें: लाल सूटकेस में बंद मिली लड़की की लाश का खुल गया राज, हत्यारों का भी पता चला, पढ़िए पूरी स्टोरी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular