Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशBasti News: वर्चुअल माध्यम से खेल महाकुंभ का किया उद्घाटन, पीएम मोदी...

Basti News: वर्चुअल माध्यम से खेल महाकुंभ का किया उद्घाटन, पीएम मोदी ने बहन बेटियो का किया धन्यवाद

- Advertisement -

Basti News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्ती जिले के शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में वर्चुअल माध्यम से रिमोट दबाकर सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेडियम के मंच से खिलाड़ियों और मौजूद लोगो को संबोधित किया।

सीएम ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में पूरा देश एक नए भारत का गवाह हैं । इस बदलते भारत ने हर क्षेत्र में पूरी दुनिया को अपनी ताकत दिखाई है। पूरा विश्व इस बात को स्वीकार रहा है। योगी ने कहा कि पीएम मोदी की भारत ने दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता हासिल की हैं।

बस्ती जिला महर्षि वशिष्ठ की पावन धरती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बस्ती जिला महर्षि वशिष्ठ की पावन भूमि है। यह साधना की भूमि है और खिलाड़ी के लिए उसका खेल भी एक साधना है। खिलाडी मेहनत करके इस सिद्धि को हासिल करता है।

आगे कहा कि, मुझे खुशी है कि बस्ती में हमारे सांसद की मेहनत से इतने विशाल खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि भारत के लगभग दो सौ संसदीय क्षेत्र में इसी तरह की प्रतियोगिता का आयोजित की जा रही है।

इसके साथ ही सांसद खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ट्रेनिंग सेंटर में आगे की ट्रेनिंग के लिए भेजा जायेगा। जिससे देश के नजवानो को आगे बढ़ने में लाभ मिलेगा।

ALSO READ- https://indianewsup.com/dutee-chand-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4%e0%a5%80%e0%a4%af-%e0%a4%8f%e0%a4%a5%e0%a4%b2%e0%a5%80%e0%a4%9f-%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%9a%e0%a4%82%e0%a4%a6-%e0%a4%a1%e0%a5%8b/

बहन बेटियों को दी ढेर सारी शुभकामनाएं

सांसद खेल महाकुंभ में ही 50 हजार से ज्यादा युवा भाग ले रहे और मुझे बताया गया कि पिछले साल केवल 20 हजार युवाओ ने भाग लिया था।

जो इस साल की तुलना में बहुत कम है। आज मुझे खो-खो देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। मै इसे अपना सौभाग्य मानता हूँ। इस खेल में हमारी बेटियां पूरी तरह टीम भावना के साथ खेल रही थी। मै सभी बहन बेटियों को बधाई देता हूं।

आगे कहा कि सांसद खेल महाकुंभ की विशेष बात है कि इसमें हमारी बेटियां बड़ी संख्या में हिस्सा ले रही है। पीएम ने विश्वास जताते हुए कहा कि बस्ती पूर्वांचल यूपी और देश की बेटियां ऐसे ही राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खेलो में भाग लेती रहेगी।

पीएम ने किया महिला क्रिकेट शेफाली वर्मा की तारीफ

पीएम ने कहा कि हमने कुछ दिन पहले ही देखा है कि हमारे देश की महिला क्रिकेट की कप्तान शेफाली वर्मा ने एक ही ओवर में 25 रन बना डाला। सांसद खेल महाकुंभ से स्पोर्ट्स टैलेंट को तलाशने, तराशने में बड़ी भूमिका है। बता दे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular