Friday, February 3, 2023
HomeGovernment ActionBasti News: पीएम मोदी बस्ती जिले में आज करेंगे सांसद खेल महाकुंभ...

Basti News: पीएम मोदी बस्ती जिले में आज करेंगे सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे चरण की शुरुआत

मुख्यमंत्री योगी 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और वही प्रधानमंत्री मोदी 12.30 बजे से ऑनलाइन दिल्ली से जुडे़ंगे। 22 प्रकार के खेल और 8 प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। पीएम ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर टीम के बीच खो-खो मुकाबला देखेंगे।

- Advertisement -

Basti News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12:00 बजे पहुंचेंगे वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12:00 बजे से ऑनलाइन कार्यक्रम से जुडे़ंगे और 1:00 बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर के बीच खो-खो का मुकाबला भी देखेंगे।

हरीश द्विवेदी ने बताया कि खेल महाकुंभ में करीब 3,00,000 छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रमों और लगभग 50,000 खिलाड़ी खेलों में भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता कुल आठ दिनों तक चलेगी। जिसमे 22 प्रकार के खेल और आठ प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम होगीं। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर होगा।

ALSO READ- https://indianewsup.com/joshimath-land-sinking-alert-issued-in-joshimath-agency-will-also-work-on-badrinath-highway/

ऑनलाइन खो-खो का मुकाबला देखेंगे पीएम

17 जनवरी दिन मंगलवार को दिन भर स्टेडियम में सांसद और जन प्रतिनिधि डटे रहे। साथ ही डीएम, एसपी, एडीएम और सीआरओ ने भी इस प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लिया। सांसद और अधिकारियो के नेतृत्व में मैदान को फूल माला से आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

बस्ती जिले की डीएम प्रियंका निरंजन ने कहा कि सभी तैयारियां पूरी कर दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करने के बाद ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर का खो-खो मुकाबला देखेंगे। इस मुकाबले के लिए स्टेडियम में खास तैयारी की गई है। मंच के ठीक सामने मैट पर खो-खो का उद्घाटन मुकाबला होगा।

10 दिन तक जिला स्तर पर होगा कार्यक्रम

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि जिला स्तर पर 10 दिन तक खेल महाकुंभ चलेगा। जिसमे क्रिकेट, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड, ताइक्वांडो, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, गोला फेंक, लॉन्ग जंप, हाई जंप, बैडमिंटन, 100, 200, 400, 800, 1500, 3000 मीटर की दौड़, चक्का फेंक मिलाकर कुल 22 प्रकार के खेल होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में निबंध, पोस्टर, गायन, काव्यपाठ सहित 8 प्रतियोगिताएं होगीं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular