Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी की सीएचसी में बढ़ेंगे बेड और सुविधाएं, मरीजों को होगा फायदा...

यूपी की सीएचसी में बढ़ेंगे बेड और सुविधाएं, मरीजों को होगा फायदा : Beds and facilities will increase in UP CHC

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यानि की सीएचसी की क्षमता और सुविधा को बढ़ाने के लिए अहम निर्णय योगी सरकार ने लिया है। ऐसा निर्णय कोरोना को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। ताकि किसी भी हालात से निपटा जा सके। निर्णय यह लिया गया है कि 74 सीएचसी में 50-50 बेड और बढ़ाए जाएंगे।

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Beds and facilities will increase in UP’s CHC सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यानि की सीएचसी की क्षमता और सुविधा को बढ़ाने के लिए अहम निर्णय योगी सरकार ने लिया है। ऐसा निर्णय कोरोना को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। ताकि किसी भी हालात से निपटा जा सके।

निर्णय यह लिया गया है कि 74 सीएचसी में 50-50 बेड और बढ़ाए जाएंगे। 74 जिलों में एक-एक सीएचसी पर बेड की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। अब इन सीएचसी में बेड की संख्या बढ़कर 100-100 हो जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) द्वारा इन सीएचसी पर बेड बढ़ाने के लिए नई बिल्डिंग का जल्द निर्माण कराया जाएगा।

इमरजेंसी कोविड रिस्पांस प्लान Beds and facilities will increase in UP’s CHC

यूपी सरकार यह विस्तार इमरजेंसी कोविड रिस्पांस प्लान (ईसीआरपी) के अंतर्गत कर रही है। इसमें बेड की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए पहले ही सीएचसी में 20 बेड की संख्या बढ़ाकर 50 की गई थी। यानी 30-30 बेड बढ़े थे।

अब फिर 50-50 बेड की बढ़ोतरी कर इसे 100-100 बेड किया जाएगा। फिलहाल कोरोना के एक्सई वैरिएंट को देखते हुए अभी से पूरी सावधानी बरती जा रही है। वहीं सभी 855 सीएचसी को पहले ही 4500 आक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

Also Read : किसान का शव गांव के बाहर टुकड़ों में मिला, एक दिन पहले खेत से हुआ था लापता

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular