Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBHU Students Protesting Against Fee Hike : फीस वृद्धि के खिलाफ धरना...

BHU Students Protesting Against Fee Hike : फीस वृद्धि के खिलाफ धरना दे रहे छात्रों ने वीसी के वाहन को घेरा, सुरक्षाकर्मियों से की धक्कामुक्की, जमकर हुआ बवाल

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

BHU Students Protesting Against Fee Hike : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सेंट्रल ऑफिस के सामने बुधवार दोपहर जबरदस्त हंगामा हो गया। फीस वृद्धि के खिलाफ धरना दे रहे छात्र और सुरक्षाकर्मी आमने-सामने आ गए। छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों पर पैर और जूते से मारपीट का आरोप लगाया है। हंगामे की स्थिति तब उत्पन्न हुई जब बीएचयू कुलपति प्रो. एसके जैन ऑफिस से आवास जाने के लिए निकले। (BHU Students Protesting Against Fee Hike)

धरने पर बैठे छात्रों ने कार में सवार कुलपति का घेराव करना चाहा। बीएचयू सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह से कुलपति के वाहन को सेंट्रल ऑफिस के गेट तक पहुंचाया। कार के पीछे-पीछे छात्रों का हुजूम भी आया और वाहन को घेरकर नारेबाजी शुरू कर दी। कार में सवार कुलपति को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों को जद्दोजहद करनी पड़ी।

कार की टक्कर से छात्र को लगी चोट (BHU Students Protesting Against Fee Hike)

छात्रों ने आरोप लगाया कि बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोगों ने हम लोगों को जूते और लात से मारा है, जिसके कारण हमारे बहुत से साथी घायल हुए हैं। साथ ही कुलपति की तेज रफ्तार कार से की चपेट में आने से एक छात्र घायल हो गया है। घटना के बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और जमकर नारेबाजी करने लगे। वहां रखे कई गमले तोड़ दिए। छात्रों के आक्रोश को देख सुरक्षाकर्मी भी सहम उठे। (BHU Students Protesting Against Fee Hike)

इस दौरान परिसर में जहां गहमागहमी शुरू हो गई वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी उग्र छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास करते रहे। धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि अचानक 400 रुपये फीस बढ़ाई गई है। ऐसे में यह बात निश्चित है कि आने वाले दिनों में फीस में 10 हजार की भी वृद्धि की जा सकती है। इसलिए हमारी मांग है कि यह फीस वृद्धि वापस ली जाए।

(BHU Students Protesting Against Fee Hike)

Also Read : BJP 42nd Foundation Day 2022 : एक भारत, श्रेष्ठ भारत को सशक्त कर रही भाजपा, पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular