Thursday, May 19, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBig statement of Rahul Gandhi : राहुल गांधी का बड़ा बयान, गठबंधन के...

Big statement of Rahul Gandhi : राहुल गांधी का बड़ा बयान, गठबंधन के प्रस्ताव को सीबीआई और ईडी के डर से मायावती ने स्वीकार नहीं किया

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Big statement of Rahul Gandhi  राहुल गांधी ने यूपी चुनाव और राजनीतिक हालात को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। नई दिल्ली में एक पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर दर्द छलक उठा। राहुल गांधी ने कहा कि हमने बसपा के सामने गठबंधन का प्रस्ताव रखा था, लेकिन लगता है कि बसपा प्रमुख मायावती ने किसी बड़े डर के कारण इसको स्वीकार नहीं किया।

पूरी ताकत से बसपा ने चुनाव नहीं लड़ा Big statement of Rahul Gandhi

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले की कांग्रेस तथा बसपा की लड़ाई अभी तक जारी है। कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी ने कहा कि मायावती जी ने इस बार पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ा। हमने उन्हें गठबंधन के लिए प्रस्ताव भेजा था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ‘द दलित टूथ : द बैटल्स फॉर रियलाइजिंग आंबेडकर्स विजन’ पुस्तक के विमोचन के समय राहुल गांधी ने कांशीराम की चर्चा की।

उन्होंने कहा कि कांशीराम जी ने उत्तर प्रदेश में दलितों की आवाज उठाई, हालांकि इससे कांग्रेस पर असर पड़ा। इसके विपरीत मायावती जी इस बार उत्तर प्रदेश में दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ीं, क्योंकि सीबीआई, ईडी और पेगासस का डर है।

गठबंधन कर सीएम बनने का दिया था आफर Big statement of Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने बसपा मुखिया को अपनी पार्टी से गठबंधन करने और प्रदेश की मुख्यमंत्री तक बनाने का आॅफर दिया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि मायावती तो अब ईडी तथा सीबीआई के डर से अब चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। हम तो कांशीराम का सम्मान करते हैं, जिन्होंने दलितों को सशक्त बनाया। इसके विपरीत मायावती पेगासस, सीबीआई तथा ईडी के डर के कारण कोई भी चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं।

Also Read : Death of the wife, the Husband also hanged Himself : पत्नी की मौत के बाद पति ने भी फांसी लगाकर दी जान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular