Tuesday, January 31, 2023
HomeबॉलीवुडBirth Anniversary of Divya Bharti : तीन साल के छोटे करियर में...

Birth Anniversary of Divya Bharti : तीन साल के छोटे करियर में ही 20 फिल्में, सफलता की गारंटी थीं दिव्या भारती

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मुम्बई।

Birth Anniversary of Divya Bharti : बॉलीवुड में दिव्या भारती को उस वक्त सफलता की गारंटी माना जाता था। दिखने में सुंदर और दमदार एक्टिंग ने रातों रात दिव्या को एक स्टार बना दिया। अपने समय की सबसे युवा अभिनेत्री थीं। उन्होंने मुख्य तौर पर बॉलीवुड फिल्मों के लिए काम किया। दिव्या भारती ने बॉलीवुड में बेहद कम उम्र में अपना नाम बनाया था। (Birth Anniversary of Divya Bharti)

दिव्या भारती ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तमिल और तेलुगु फिल्मों से की थी। दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का नाम ओम प्रकाश भारती और माता का नाम मीता भारती है। दिव्या ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मानेकजी कॉपर हाई स्कूल में हुई थी। दिव्या भारती ने 10 मई 1992 को फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। शादी के बाद ही उन्होंने अपना नाम बदलकर सना नाडियाडवाला कर लिया था

14 साल की उम्र में की थी करियर की शुरुआत (Birth Anniversary of Divya Bharti)

14 साल की छोटी सी उम्र में दिव्या ने अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया था। इसके बाद साल 1990 में 16 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से डेब्यू किया। ये एक तेलुगु फिल्म थी। साल 1992 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘विश्वात्मा’ से उन्हें बहुत ही जबड़ी सफलता मिली, जिसके बाद उनका नाम बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार हो गया। (Birth Anniversary of Divya Bharti)

इस फिल्म के बाद दिव्या ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने इस फिल्म के बाद कई और सफल फिल्मों में काम किया, जैसे- शोला और शबनम, दीवाना। महज तीन साल के छोटे से करियर में ही दिव्या भारती ने 20 फिल्में कर ली थीं। इसके अलावा दिव्या भारती ने 90 के आस-पास फिल्में साइन कर ली थीं लेकिन अचानक दिव्या भारती की मौत हो गई थी। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती अपने घर की 5वें फ्लोर की बालकनी से गिर गई थीं।

दिव्या की मौत से मां को लगा बड़ा सदमा (Birth Anniversary of Divya Bharti)

उनकी मौत से दिव्या की मां को बहुत ही बड़ा सदमा लगा था। दिव्या भारती की मां कई वर्षों तक डिप्रेशन की शिकार रहीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि दिव्या कई बार खुद को नुकसान पहुंचाया करती थीं। मरने से कुछ दिन पहले दिव्या ने अपना हाथ सिगरेट से जला लिया था। (Birth Anniversary of Divya Bharti)

एक बार तो उन्होंने अपनी कलाई भी काट ली थी। दिव्या की मौत के बाद भी ऐसा कहा गया था कि वो ड्रग्स लिया करती थीं। जिस पर उनकी मां ने कहा था कि वो ड्रग्स नहीं लेती थी, उसने घटना वाले दिन रम जरूर पी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1998 में दिव्या भारती के केस को मुंबई पुलिस के जरिए इन्वेस्टिगेशन में एक्सीडेंटल बताया गया था। दिव्या के पति साजिद नाडियाडवाला पर भी उनकी मौत का शक जताया गया था।

(Birth Anniversary of Divya Bharti)

Also Read : Ajay Devgn And Kajol Wedding Anniversary अजय देवगन और काजोल की शादी को हुए 22 साल, एक दूसरे को ऐसे विश की शादी की सालगिरह

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular