Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशMLC Election Result : यूपी विधान परिषद में भाजपा को बहुमत, नहीं...

MLC Election Result : यूपी विधान परिषद में भाजपा को बहुमत, नहीं खुला समाजवादी पार्टी का खाता

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में पहली बार भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिल गया है। भाजपा के पास अब विधान परिषद की 100 में से 64 सीटें हैं। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है।

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

MLC Election Result : भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार यूपी विधान परिषद में बहुमत हासिल कर लिया है। भाजपा अब विधान परिषद की 100 में से 64 सीटों पर काबिज हो गई है। इससे योगी सरकार की ताकत और बढ़ गई है। सरकार अब अपने दम पर कानून दोनों सदनों से पारित करा सकती है। वहीं, सपा को मिली करारी हार से विपक्ष दल की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। पहले से बगावत का सामना कर रहे अखिलेश यादव की चुनौतियां बढ़ेंगी।

36 में 33 सीटों पर भाजपा ने हासिल की जीत (MLC Election Result)

स्थानीय निकाय प्राधिकार क्षेत्र से विधान परिषद की रिक्त 36 सीटों में से 33 पर भाजपा ने जीत हासिल कर ली है। 9 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध जीत हासिल कर चुके थे तो मंगलवार को 24 और सीटों पर विजेता घोषित हुए। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए परिणाम बेहद निराशाजनक रहे हैं। एक भी सीट पर पार्टी का खाता नहीं खुल सका है। वहीं, 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

इन तीन सीटों पर बीजेपी की हार (MLC Election Result)

भाजपा को चुनाव में 3 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। सबसे बड़ा झटका वाराणसी में लगा, जहां पार्टी के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर हैं। यह सबसे बड़ा झटका इसलिए है, क्योंकि यह पीएम की संसदीय सीट है। वाराणसी में बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की है। आजमगढ़ में भाजपा से निकाले गए नेता के बेटे विक्रांत ने जीत दर्ज की। इसके अलावा प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी के अक्षय प्रताप को जीत मिली है।

(MLC Election Result)

Also Read : UP MLC Election Result 2022 : रिजल्ट आने के बाद गरमाएगी सियासत, जाने नेताओं ने क्या की है तैयारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular