Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिहनुमान चालीसा विवाद में कूदी भाजपा, शिवसेना बोली- हिंदुत्व अराजकता नहीं, संस्कृति...

हनुमान चालीसा विवाद में कूदी भाजपा, शिवसेना बोली- हिंदुत्व अराजकता नहीं, संस्कृति है

इंडिया न्यूज, मुम्बई।

सीएम उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने के बाद जेल भेजी गईं सांसद नवनीत राणा से भाजपा ने बदसलूकी का आरोप लगाया है। राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जेल में नवनीत राणा से बदसलूकी हो रही है। उद्धव ठाकरे सरकार असहिष्णु है। उन्हें बताना चाहिए कि किस आधार पर नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा पर देशद्रोह का केस दर्ज हुआ है। फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान पर आखिर कैसे किसी पर देशद्रोह का केस लगाया जा सकता है।

शिवसेना ने समझा दी हिंदुत्व की परिभाषा

शिवसेना ने भाजपा को हिंदुत्व की परिभाषा समझाई है। शिवसेना ने भाजपा को सीख देते हुए कहा कि हिंदुत्व विचारधारा एक संस्कृति है, अराजकता नहीं। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के सम्पादकीय में दावा किया कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा ने जो कुछ भी किया उसके पीछे भाजपा का हाथ था। बता दें कि राणा दंपति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी।

शिवसेना के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे

शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने दंपति के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था। मराठी दैनिक पत्र में आरोप लगाया गया कि राणा दंपति शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं। संपादकीय में कहा गया कि उन्हें यह सब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय परिसर में करना चाहिए। शिवसेना के मुखपत्र में कहा गया, ‘महाराष्ट्र में हिंदुत्व ठीक चल रहा है, क्योंकि इसका नेतृत्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Raisina Dialogue में होगा वैश्विक मुद्दों पर मंथन, पीएम मोदी करेंगे तीन दिनी संवाद का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular