Monday, December 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशनिकाय चुनाव के लिए भाजपा रोडमैप तैयार, 17 निगमों व 200 पालिका...

निकाय चुनाव के लिए भाजपा रोडमैप तैयार, 17 निगमों व 200 पालिका में भगवा लहराने का टारगेट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Politics of UP BJP)। यूपी भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए अपना रोडमैप तैयार कर लिया है। पार्टी ने नगर निकाय चुनाव में सभी 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका परिषदों के साथ अधिकांश नगर पंचायतों में भगवा फहराने का टारगेट रखा है। निकाय चुनाव में पार्टी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और महामंत्री संगठन धर्मपाल ने सोमवार को पार्टी के जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों और निकाय चुनाव के संयोजकों के साथ वर्चुअल बैठक में रोडमैप तैयार किया।

नवंबर-दिसंबर में चुनाव संभव

प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में कुल 753 नगरीय निकाय संस्थाओं में चुनाव होना है। भाजपा का मानना है कि इस चुनाव से ही 2024 के लिए भाजपा का माहौल बनने की शुरुआत होगी। ऐसे में भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह इस चुनाव में 2017 से बेहतर परिणाम लाने की रणनीति तैयार कर रहे हैं। सोमवार की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 11 व 12 सितंबर को जिला स्तर पर और 14 व 15 सितंबर तक मंडल स्तर की बैठकें आयोजित कर सभी नगरीय निकायों में चुनाव संयोजक नियुक्त किए जाने है। उन्होंने प्रत्येक वार्ड की बैठक 25 सितंबर तक करने को कहा।

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम

धर्मपाल ने कहा कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को अभियान में अधिक से अधिक लोगों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने होंगे। भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि जनवरी-फरवरी में विधान परिषद में शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर चुनाव होने हैं। ये सभी सीटें जीतने के लिए क्षेत्रों के जिलाध्यक्षों और क्षेत्रीय अध्यक्षों को अभी से तैयारी शुरू करनी होगी। धर्मपाल 7 सितंबर को नोएडा में पश्चिम क्षेत्र और आगरा में ब्रज क्षेत्र की बैठक लेकर चुनावी तैयारी का रोडमैप तैयार करेंगे।

यह भी पढ़ेंः चीन में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, आपदा ने ले ली 46 लोगों की जान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular