Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirus6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका,...

6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, ब्रिटेन ने दी मॉडर्ना के वैक्सीन को मंजूरी Britain Approves Modernas Vaccine

ब्रिटेन की मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) के अनुसार मॉडर्ना की वैक्सीन स्पाइकवैक्स सुरक्षा, गुणवत्ता व असर की कसौटी पर खरी उतरी है।

इंडिया न्यूज, लंदन।

Britain Approves Modernas Vaccine : ब्रिटेन ने नन्हे मुन्नों को कोरोना से बचाने के लिए मॉडर्ना इंका. द्वारा विकसित ‘स्पाइकवैक्स’ टीके को मंजूरी दे दी है। ये टीके 6 से 11 साल तक के बच्चों को लगेंगे। ब्रिटेन के दवा नियामक ने इस टीके को पूरी तरह सुरक्षित पाया है। ब्रिटेन की मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) के अनुसार मॉडर्ना की वैक्सीन स्पाइकवैक्स (Spikevax) सुरक्षा, गुणवत्ता व असर की कसौटी पर खरी उतरी है। स्पाइकवैक्स को ब्रिटेन में 12 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए पहले ही मंजूरी दे दी गई थी। इसके बाद कम उम्र के बच्चों को यह वैक्सीन देने की मंजूरी दी गई। इससे कुछ घंटे पूर्व ही फ्रांसीसी फर्म वालनेवा की वयस्कों की वैक्सीन को मंजूरी दी गई थी।

बच्चों को महामारी से बचाने की रणनीति

एमएचआरए के प्रमुख जून राइन का कहना है कि मॉडर्ना ने एक बयान में कहा कि यह टीकाकरण पर ब्रिटेन की संयुक्त समिति पर निर्भर करेगा कि वह देश के टीकाकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मॉडर्ना के इस टीके को बच्चों को लगाने की इजाजत देगी या नहीं। मंजूरी मिल गई तो इसे ब्रिटेन के टीकाकरण अभियान में शामिल कर तेजी से बच्चों को लगाया जा सकेगा, ताकि उन्हें महामारी से बचाया जा सके। एमएचआरए की प्रमुख ने कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मॉर्डना की बनाई वैक्सीन स्पाइकवैक्स को ब्रिटेन में छह से 11 साल के बच्चों के लिए मंजूरी दी गई है। यह वैक्सीन इस आयु वर्ग के बच्चों के लिए सुरक्षित और प्रभावी है। स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन ने अब तक छह कोरोना रोधी टीकों को मंजूरी दी है।

(Britain Approves Modernas Vaccine)

Also Read : तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, दिल्ली-गुरुग्राम में देश के 41 फीसदी कोरोना के मरीज The Number of Corona Infected is Increasing Rapidly

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular