Sunday, November 27, 2022
HomeUncategorized96 साल की उम्र में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ निधन

96 साल की उम्र में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ निधन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लंदन (Queen Elizabeth Death)। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ का 96 वर्ष की आयु में स्कॉटलैंड के बाल्मोरल महल में निधन हो गया। उनकी जगह प्रिंस चार्ल्स को राजा बनाया गया है। कुछ समय से महारानी एलिजाबेथ कहीं आने-जाने में असमर्थ थीं। इसलिए वे अपनी मुलाकातें लंदन के बर्किंघम पैलेस की बजाय स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में कर रही थीं। महारानी एलिजाबेथ पिछले साल अक्टूबर से स्वास्थ्य समस्या से जूझ रही थीं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महारानी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि महामहिम महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को हमारे समय की एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता का परिचय दिया। उनके निधन से आहत हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और ब्रिटेन के लोगों के साथ हैं। 2015 और 2018 में यूके की अपनी यात्राओं के दौरान मेरी महारानी एलिजाबेथ-2 के साथ यादगार मुलाकातें हुईं।

ब्रिटिश पीएम लीज ट्रस ने दी श्रद्धांजलि

ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि दिवंगत महारानी अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ गई हैं और उन्होंने देश को “स्थिरता और ताकत” भी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि महारानी के निधन से ब्रिटेन सदमे में है। वह एक ‘चट्टान’ की तरह थीं जिस पर आधुनिक ब्रिटेन का निर्माण हुआ था।

यह भी पढ़ेंः खाप पंचायत में बोले नरेश टिकैत, बिना परिवार की सहमति के बिना नहीं होनी चाहिए शादी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular