Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBudelkhand University Physics Paper Out : बुदेलखंड विश्वविद्यालय का फिजिक्स का पेपर...

Budelkhand University Physics Paper Out : बुदेलखंड विश्वविद्यालय का फिजिक्स का पेपर आउट

Budelkhand University Physics Paper Out


इंडिया न्यूज, झांसी : Budelkhand University Physics Paper Out बलिया के बाद अब बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षा का पेपर आउट हो गया। पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही बीएससी सेकेंड ईयर के भौतिक विज्ञान का द्वितीय प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। परीक्षा के दौरान एक छात्र के पास चिट बरामद होने से इसका खुलासा हुआ। एक छात्र के खिलाफ नवाबाद थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पेपर आउट मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है।

Also Read : Laborer and Guard Died in Aligarh : अलीगढ़ में मजदूर व गार्ड की मौत

सुबह नौ बजे शुरू हुआ पेपर Budelkhand University Physics Paper Out 

Budelkhand University Physics Paper Out 

बीयू के परीक्षा भवन में सुबह सात से नौ बजे की पाली में भौतिक विज्ञान के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा शुरू हुई। आंतरिक सचल दल के सदस्य परीक्षा कक्ष का भ्रमण कर रहे थे। एक छात्र की गतिविधियां संदिग्ध लगीं तो उसकी कॉपी की जांच शुरू कर दी। इस बीच उसकी उत्तर पुस्तिका से एक नकल की पर्ची बरामद हो गई। इसमें 20 प्रश्नपत्रों के आॅब्जेक्टिव उत्तर (ए, बी, सी या डी) लिखे हुए थे। जब कॉपी से इसका मिलान किया गया तो पता लगा कि छात्र ने उत्तर पुस्तिका में भी उसी आधार पर उत्तर लिखे थे।

छात्र बोला सारे छात्रों को पता प्रश्न Budelkhand University Physics Paper Out 

शिक्षक नकलची छात्र को बुक करने लगे तो वह बोला कि मुझे ही अकेले क्यों बुक रहे हैं। क्लास के अधिकांश छात्रों के मोबाइल पर ये पेपर सुबह से ही पहुंच चुका है। यह सुनते ही सचल दल के होश उड़ गए। तुरंत ही मामले की सूचना बीयू अधिकारियों को दी गई। परीक्षा छूटने के बाद कई छात्रों के मोबाइल फोन की जांच की गई तो व्हाट्सएप पर प्रश्नपत्र मिलना शुरू हो गए।

तीन छात्रों को मौके पर ही पकड़ लिया गया। दो को उनकी निशानदेही पर शिवाजी नगर के हॉस्टल से उठाया गया। परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। अगली तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

Also Read : Injured Student Dies in Jhansi Road Accident : झांसी सड़क हादसे में घायल छात्र की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular