Tuesday, January 31, 2023
Homeराष्ट्रीयBudget Session: 31 जनवरी से शुरु होगा संसद सत्र, 1 फरवरी को...

Budget Session: 31 जनवरी से शुरु होगा संसद सत्र, 1 फरवरी को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट

बजट सत्र 31 जनवरी से शुरु होगा. वही एक फरवरी के वित्त मंत्री निर्मला सितारमण देश के आम बजट को लोक सभा की पटल पर रखेंगी.

- Advertisement -

 

नई दिल्ली: इस वर्ष संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरु होगा. वही एक फरवरी के वित्त मंत्री निर्मला सितारमण देश के आम बजट को लोक सभा की पटल पर रखेंगी. इसकी जानकारी केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने ट्विट कर दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “संसद का बजट सत्र, 2023 31 जनवरी से शुरू होगा और सामान्य अवकाश के साथ 66 दिनों में 27 बैठकों के साथ 6 अप्रैल तक चलेगा. अमृत काल के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, केंद्रीय बजट और अन्य मदों पर चर्चा के लिए सरकार तैयार है.

66 दिन का होगा बजट सत्र

इस साल ये बजट सत्र कुल 66 दिन का होगा. कुल संसद सत्र 6 अप्रैल तक चलेगा. आपको बता दें कि इस सत्र का पहला भाग 13 फरवरी तक चलना है वही इसका दूसरा भाग अवकाश के बाद 13 मार्ट से चलेगा. बजट सत्र के पहले दिन लोक सभा और राज्य सभा को संयुक्त तौर से राष्ट्रपति द्रौपती मूर्मू संबोधित करेंगी.

मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पांचवा बजट है जिसे कि निर्मला सितारमण पेश करने जा रही है. इसी के साथ एनडीए सरकार 2.0 कार्यकाल का आखिरी बजट है. अपने बजट में देश के लिए सरकार क्या नया करती है ये देखने वाली बात होगी. माना जा रहा है कि इस बजट सत्र के पहले सरकार तमाम राजनीतिक दलों के साथ सर्वदलीय बैठक कर सकती है.

लोगों को बजट से उम्मीद

आम लोगों को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं. आम नागरिकों के सरकार के पिटारे में से क्या निकलता है ये देखने वाली बात होगी लेकिन महंगाई से लेकर बोरोजगारी तक तमाम ऐसे मुद्दे हैं जो कि आम लोगों को काफी प्रभावित करते हैं. इन मुद्दों को लेकर सरकार क्या कदम उठाती है ये देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें- आरजेडी के पूर्व अध्यक्ष Sharad Yadav के निधन पर पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular