Thursday, May 19, 2022
Homeराष्ट्रीयधार्मिक स्थलों को तोड़े जाने पर दिया मायावती ने बड़ा बयान

धार्मिक स्थलों को तोड़े जाने पर दिया मायावती ने बड़ा बयान

इंडिया न्यूज़, लखनऊ : 

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख और उत्तर प्रदेश (UP) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने शनिवार को भारतीय जनता दोनों में हाल के दिनों में “धार्मिक स्थानों और गरीबों के आवास” के विध्वंस पर चिंता जताई। ”मायावती ने ट्वीट कर कहा राजस्थान के अलवर के कांग्रेस राज में भी अतिक्रमण की आड़ में मंदिर गिराना और इसी तरह के धार्मिक स्थलों और भाजपा शासित राज्य में गरीबों के आवासों को अतिक्रमण के नाम पर तोड़ना घिनौनी राजनीति है।

यह हमारे संविधान और सभी को कमजोर करता है। इन्हें तुरंत रोका जाना चाहिए,। बसपा सुप्रीमो अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजिंग और दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान का जिक्र कर रही थीं। राजस्थान के अलवर जिले में 18 अप्रैल को मंदिर के साथ-साथ 86 दुकानों और घरों को बुलडोजर से तोड़ दिया गया था, ताकि सड़क का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।

राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में 20 अप्रैल को दिल्ली के भाजपा शासित उत्तर नगर निगम द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था। इसी तरह के अतिक्रमण विरोधी अभियान हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में देखे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः IPL 2022 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद आज होंगे आमने-सामने

ये भी पढ़ेंः दिल्ली राजधानी में हर जगह से हटेगा जायेगा अवैध अतिक्रमण

ये भी पढ़ेंः राजीव कुमार ने क्यों छोड़ा नीति आयोग, किसे मिली जिम्मेदारी, जानें सबकुछ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular