Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में बढ़ेगा बसों का किराया, जानिए कितनी बढ़ोत्तरी के हैं आसार

उत्तराखंड में बढ़ेगा बसों का किराया, जानिए कितनी बढ़ोत्तरी के हैं आसार

इंडिया न्यूज, देहरादून।

उत्तराखंड में रोडवेज बसों, विक्रम, ऑटो, सिटी बसों में सफर महंगा हो सकता है। शासन के निर्देश पर गठित किराया निर्धारण कमेटी ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब इसे राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, कमेटी ने पिछले तीन साल के भीतर डीजल-पेट्रोल के साथ ही वाहनों और स्पेयर पार्ट्स के दामों में बढ़ोतरी के चलते किराये की दरों में वृद्धि की सिफारिश की है।

किराया निर्धारण कमेटी की होगी बैठक

दो साल से कोरोना संकट के चलते राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक नहीं हो पाई है और न ही सार्वजनिक परिवहन से संबंधित वाहनों के किराये का नया निर्धारण हो पाया है। सरकार के आदेश पर आरटीओ डीसी पठोई की अध्यक्षता में किराया निर्धारण कमेटी का गठन किया गया था। किराया निर्धारण कमेटी ने सार्वजनिक परिवहन से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों और आमजन के साथ वार्ता कर प्रस्तावित किराये की नई दरों का निर्धारण किया है।

सिटी बस सेवा महासंघ ने की पांच रुपये बढ़ोतरी की मांग

देहरादून सिटी बस सेवा महासंघ ने किराये की दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव मुख्यालय को सौंपा है। अध्यक्ष विजयवर्धन डंडरियाल की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में दो किमी की दूरी के लिए सात की जगह दस, दो से छह किमी की दूरी के लिए दस की जगह 15, छह से दस किमी की दूरी के लिए 15 की जगह 20, दस से चौदह किमी की दूरी के लिए 20 की जगह 25 और 15 से 20 किमी की दूरी के लिए 25 की जगह 30 रुपये किराया तय करने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ेंः PM Modi की सभास्थल से 4 किमी दूर ब्लास्ट, चिल्ली गांव में हुई घटना, जांच में जुटीं एजेंसियां

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular