Friday, May 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशChaitra Navratri 2022 : चैत्र नवरात्र 2022, सातवें दिन मां कालरात्रि की...

Chaitra Navratri 2022 : चैत्र नवरात्र 2022, सातवें दिन मां कालरात्रि की हुई आराधना

इंडिया न्यूज, आगरा:

Chaitra Navratri 2022 चैत्र नवरात्र के सातवें दिन मां कालरात्रि की श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ आराधना हुई। सदर स्थित काली माई मंदिर में विशेष अनुष्ठान हुए और मां जगदंबा के साथ में दिव्य स्वरूप के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। तड़के से श्रद्धालु हाथ में पूजा की थाल लेकर माता के जयकारे लगाते हुए कतारों में लगे रहे। शाम को ढोल नगाड़ों के साथ माता की आरती हुई। व्रतियों ने घर पर भी माता की भक्ति भाव से उपासना की।

नारियल चुनरी भेंट की Chaitra Navratri 2022

नव युगलों ने माता को नारियल चुनरी भेंट कर सुखी दांपत्य की कामना की। लालकुर्ती स्थित श्रीरामा संकीर्तन मंदिर के तत्वावधान में श्रीराम नवमी पर्व के 23 दिवसीय कार्यक्रम के 20वें दिन नवरात्र महोत्सव में मां कालरात्रि का पूजन हुआ।

मंदिरों में सजा माता का दरबार Chaitra Navratri 2022

लाल कुर्ती स्थित शक्ति धाम मंदिर में भगत नीरज मणि ने माता की भेंटे गाई। शाम को संकीर्तन में माता के जयकारों से श्रद्धालु भक्ति रस से सराबोर हो गए। सिविल लाइंस स्पोर्ट्स स्टेडियम के सामने स्थित मां बगलामुखी धाम यज्ञशाला में आचार्य प्रदीप गोस्वामी ने माता का आह्वान कर हवन यज्ञ में आहुतियां दी। उन्होंने बताया कि विश्व शांति और मानव कल्याण के लिए रोजाना हवन यज्ञ किया जा रहा है। जागृति विहार सेक्टर 6 स्थित श्री बगुला धाम पीतांबरा पीठ मंदिर में श्रद्धा और भक्ति की धारा बही। आचार्य सुरेंद्र नाथ द्विवेदी मणि ने बताया कि मां बगलामुखी न्याय की, राज सत्ता की देवी हैं, जो शत्रु का नाश करती हैं।

Also Read : Coronavirus Increasing in Delhi NCR : फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, अप्रैल में दिल्ली में आए सबसे ज्यादा केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular