Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसोशल मीडिया पर अनजान से दोस्ती कर ठगे गए कई लोग

सोशल मीडिया पर अनजान से दोस्ती कर ठगे गए कई लोग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, गोंड़ा :  cheated on social media: सोशल मीडिया जैसे फेसबुक मैसेंजर और वाट्सएप पर दोस्ती करना कुछ लोगों के लिए भारी पड़ गया। वह ब्लैकमेलिंग के शिकार हो गए। हालांकी पुलिस की साइबर सेल इसकी मानीटरिंग कर रही है पर यह सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते चार माह में 33 मामलों की शिकायत हो चुकी है जबकि कुछ पीड़ितों ने अपनी इज्जत बचाने के लिए ले देकर मामले को रफादफा करने का प्रयास किया।

मीठी बातें कर बनाते हैं शिकार

वीडियो कालिंग और चैट पर मीठी-मीठी बातें कर उसे रिकार्ड कर लिया जाता है। इसके बाद में मैसेज और वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर रुपये की डिमांड की जाती है। इतना ही नहीं पुलिस कार्रवाई की बात भी कही जाती है। जाल मे फंसने के बाद पीड़ित अपनी इज्जत बचाने के लिए साइबर अपराधियों की डिमांड पूरी कर रहे हैं।

अचानक भेजा अश्लील वीडियों

शहर के ही एक सरकारी कर्मचारी के वाट्सएप पर एक अपरिचित नंबर से हाय लिखकर मैसेज आया। उन्होंने उसका जवाब दिया। कुछ देर बाद उसी नंबर से वीडियो कालिंग शुरू हुई। उधर से एक महिला बात कर रही थी। कहा कि रात में बात होती है। रात में वीडियो कालिंग से दोनों के बीच बात हुई।

इसके बाद उसने एक अश्लील वीडियो भेजा। फिर वह रुपये की डिमांड करने लगी। करीब 30 हजार रुपये देने के बाद प्रकरण शांत हुआ। ऐसे ही एक युवक के मोबाइल पर वीडियो कालिंग पर बात हुई। अश्लील वीडियो भेज कर रुपये की डिमांड की गई। ऐसे ही कई मामले सामने आ चुके हैं। कई में तो दोस्ती कर बैंक खाते की जानकारी लेने के बाद खाते से रुपये निकल जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः यूपी में गंगा और जमुना का जलस्तर बढ़ा, उफान पर नदियों से बाढ़ का खतरा

यह भी पढ़ेंः माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी

Connect With Us : Twitter | Facebook 

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular