Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबिना अनुमति निर्माणाधीन भवन में हो रही थी ईसाई प्रार्थना, पुलिस कर...

बिना अनुमति निर्माणाधीन भवन में हो रही थी ईसाई प्रार्थना, पुलिस कर रही जांच

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखीमपुर: Christian prayer was being done without permission : सूचना थी कि बेलरायां कस्बे की एक बस्ती में एक निर्माणाधीन भवन जिसे स्थानीय लोग चर्च कह रहे हैं। वहां पर ईसाई प्रार्थना सभा हो रही है। इस बात की जानकारी होते ही कोतवाली तिकुनियां पुलिस मौके पर पहुंची और एक युवक को अपने संग ले गई। इसके अलावा वह पूरे मामले की जांच कर रही है।

बिना अनुमति चर्च की थी सूचना

कोतवाली प्रभारी तिकुनियां राजू राव इस मामले में बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बेलरायां में बिना अनुमति के चर्च का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें ईसाई प्रार्थना सभा आयोजित की जाती है। इस प्रार्थना सभा में सैकड़ो की संख्या में हिंदू महिलाएं व पुरुष शामिल होते हैं और दूरदराज के लोग भी जुटते हैं। प्रार्थना सभा में धर्मांतरण कराए जाने और फंडिंग होने की भी शिकायत मिली थी।

पुलिस ने फिलहाल निमार्णाधीन हाल का निर्माण कार्य रुकवा दिया है। मामले में पुलिस का कहना है कि निर्माण वाली जगह के भू अभिलेख, नक्शा समेत कई चीजों को खंगाला जा रहा है। मामले में पूछताछ के लिए कुछ और लोगों को कोतवाली बुलाया गया है। ईसाई प्रार्थना सभा से जुड़े कुछ लोगों के बैंक खातों के पिछले छ: माह के बैंक स्टेटमेंट भी चेक किए जा रहे हैं। अगर जांच में कुछ गलत पाया जाता है तो जो नियमानुसार कार्रवाई होगी की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष पद का चुनाव, सोनिया गांधी पर छोड़ा फैसला

यह भी पढ़ेंः मोहाली वीडियो कांड में हुआ बड़ा एक्शन, वार्डन को हटाने के बाद छह दिन बंद रहेगा कैम्पस

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular