Thursday, February 2, 2023
Homeराष्ट्रीयजोधपुर में दो समुदायों बीच हुई झड़पें, झंडे को लेकर विवाद के...

जोधपुर में दो समुदायों बीच हुई झड़पें, झंडे को लेकर विवाद के बाद इंटरनेट बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जोधपुर।

जोधपुर शहर में बीती रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुई। जालोरी गेट पर झंडा उतार फेंकने व दूसरा झंडा लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात काबू में किए। आज मनाए जा रहे ईद व अक्षय तृतीया के त्योहार की पूर्व रात हुए इस बवाल को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। पत्थरबाजी में कई लोगों के जख्मी होने की खबर है। कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए। प्रशासन ने लोगों से सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील की है।

बिस्सा सर्कल पर झंडा हटाने को लेकर हुआ विवाद

विवाद की शुरुआत शहर के बालमुकंद बिस्सा सर्कल पर लगे एक झंडे को हटाए जाने व वहां दूसरे समुदाय का झंडा फहराने से हुई। जब कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति ली तो दोनों पक्षों के युवकों में झड़प हो गई। देखते-देखते पथराव शुरू हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने त्योहार के मौके पर तनाव और न फैले इसलिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। दोनों समुदायों के लोगों ने भी जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।

मारवाड़ की भाईचारे की परंपरा कायम रखें

जोधपुर में दो समुदायों बीच हुई झड़पें, झंडे को लेकर विवाद के बाद इंटरनेट बंद
Clashes between two communities in Jodhpur

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जोधपुर के जालौरी गेट इलाके में दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें। उधर, प्रशासन ने मंगलवार सुबह पढ़ी जाने वाली ईद की नमाज के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है।

यह भी पढ़ेंः मंत्री जी को सर्किट हाउस में चूहे ने काटा, सांप के डंसने की आशंका में बिगड़ी तबीयत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular