Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तराखंडCM Dhami met PM Modi and HM Shah : दिल्ली में मोदी...

CM Dhami met PM Modi and HM Shah : दिल्ली में मोदी और शाह से मिले धामी, यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर दिया बड़ा बयान

इंडिया न्यूज, देहरादून।

CM Dhami met PM Modi and HM Shah : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संसद भवन नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के जनपदों में हिम प्रहरी योजना लागू करने को लेकर केंद्र से सहयोग का अनुरोध किया। (CM Dhami met PM Modi and HM Shah)

सीएम ने मुलाकात के बाद यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी बयान दिया। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के जनपदों (उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, चम्पावत और ऊधम सिंह नगर के खटीमा) के ग्रामों से हो रहे पलायन को रोकने, दैवीय आपदा में राहत व बचाव कार्यों के लिये पुलिस, आईटीबीपी व एसएसबी के सहयोग से सीमा रक्षक दल/हिम प्रहरी दलों का गठन प्रस्तावित है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर सीएम ने दिया बयान (CM Dhami met PM Modi and HM Shah)

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महत्वपूर्ण वित्तीय स्वीकृतियों के लिये पीएम मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पीएम के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड विकास पथ की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता को लागू करना संविधान निर्माताओं के सपनों को पूरा करने की दिशा में अहम कदम होगा। (CM Dhami met PM Modi and HM Shah)

इस कानून का दायरा सभी नागरिकों के लिए समान रूप से होगा, चाहे वे किसी भी धर्म में विश्वास रखते हों। यह संविधान की भावना को मूर्त रूप देगा। उन्होंने कहा कि मामले में न्यायविदों, सेवानिवृत्त जज, समाज के प्रबुद्धजनों और अन्य स्टेकहोल्डर की एक कमेटी गठित होगी। कमेटी समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करेगी।

(CM Dhami met PM Modi and HM Shah)

Also Read : Corona Spreading Again in Delhi NCR : दिल्ली-एनसीआर में फिर फैल रहा कोरोना, लगातार तीसरे दिन बढ़ी संक्रमण दर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular