Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Adityanath Family Members Detail : योगी के पिता थे फॉरेस्ट...

CM Yogi Adityanath Family Members Detail : योगी के पिता थे फॉरेस्ट रेंजर, जानिए भाई-बहन क्या करते हैं

इंडिया न्यूज, लखनऊ/देहरादून।

CM Yogi Adityanath Family Members Detail : महंत योगी आदित्यनाथ जिन्हें संन्यास धारण करने से पहले लोग अजय सिंह बिष्ट के नाम से जानते थे। संन्यासी योगी नाथ संप्रदाय की पीठ गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। इसलिए अपने मूल परिवार को त्याग चुके हैं। योगी आदित्यनाथ का जन्म जिस परिवार में हुआ था, वो उत्तराखंड में रहता है। जिले का नाम पौड़ी गढ़वाल और गांव का नाम पंचुर है। पांच जून 1972 को यहीं पर योगी जन्मे थे। पिता आनंद सिंह बिष्ट एक फॉरेस्ट रेंजर थे। मां सावित्री देवी गृहिणी हैं। योगी सात भाई-बहन हैं। इनमें तीन बहनें और चार भाई शामिल हैं। योगी पांचवें नंबर पर हैं।

बहनें क्या करती हैं (CM Yogi Adityanath Family Members Detail)

योगी आदित्यनाथ की तीन बहनें हैं। शशि पयाल और दो अन्य बहनें हैं। शशि ही ज्यादातर मीडिया के सामने आती हैं। पौड़ी गढ़वाल में शशि माता भुवनेश्वरी देवी मंदिर के पास चाय-नाश्ते की दुकान चलाती हैं। एक इंटरव्यू में शशि से पूछा गया कि अब तो आपका भाई मुख्यमंत्री है। देश का इतना बड़ा नेता है। फिर भी आप लोग ऐसी हालत में क्यों रहती हैं? इसका जवाब देते हुए शशि ने कहा था कि हर पार्टी के नेता के घरवाले भी राजनीति में आ जाते हैं। हमारे यहां ऐसा नहीं है। अगर हम भी उन्हीं के तरह बन जाएंगे तो ये परिवारवाद हो जाएगा। भाई (योगी आदित्यनाथ) का भी यही बोलना है कि अपना कमाओ और खाओ।

क्या करते हैं भाई (CM Yogi Adityanath Family Members Detail)

योगी के बड़े भाई का नाम मानवेंद्र मोहन है। वह एक कॉलेज में काम करते हैं। मानवेंद्र के बाद योगी आदित्यनाथ का नंबर आता है। इसके बाद दो लोग उनसे छोटे हैं जिनका नाम शैलेंद्र मोहन और महेंद्र मोहन है। शैलेंद्र सेना में सूबेदार हैं। उनकी तैनाती भारत-चीन बॉर्डर पर है। महेंद्र भी एक स्कूल में काम करते हैं। सेना में सूबेदार पद पर तैनात शैलेंद्र से एक न्यूज चैनल ने पूछा था कि क्या उन्हें अपने बड़े भाई से मिलने का वक्त मिल जाता है? तब उन्होंने जवाब दिया था कि मैं उनसे एक बार दिल्ली में मिला था, जब वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए थे।

(CM Yogi Adityanath Family Members Detail)

Also Read : CM Yogi Adityanath Shapath Grahan Today : सीएम योगी करेंगे 300 संतों का सम्मान, लखनऊ पहुंचे सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular