Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी ने सूख प्रभावित क्षेत्रों को दी राहत, ट्यूबबेल के बिल...

सीएम योगी ने सूख प्रभावित क्षेत्रों को दी राहत, ट्यूबबेल के बिल की वसूली स्थगित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: CM Yogi gave relief to the drought affected areas : यूपी कई जिलें सूखें से प्रभावित हैं। इन सूखा प्रभावित क्षेत्रों को राहत देते हुए सीएम योगी ने ट्यूबबेल के बिलों की वसूली को स्थगित करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सीएम योगी ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में सूखे के स्थिति के सर्वेक्षण के लिए आदेश दिए हैं।

सीएम ने गठित की टीम

सीएम ने यूपी के 75 जिलों के लिए 75 टीमें गठित कर सूखे से प्रभावित इलाकों में सर्वेक्षण कर रिपोर्ट बनाने के आदेश दिए हैं। सीएम ने रिपोर्ट के लिए डीएम को सात दिनों का समय दिया है। सभी डीएम को एक सप्ताह के अंदर सूखे से प्रभावित क्षेत्रों का मौका मुआयना कर रिपोर्ट तैयार करनी है।

ट्यूबबेल के बिल का भुगतान किया स्थगित

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर और देरी होने पर जिलाधिकारी ही जवाबदेह होंगे। उत्तर प्रदेश के 62 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है। सीएम ने सभी डीएम को निर्देश देते हुए कहा है कि सूखे से प्रभावित जिलों में लगान स्थगित रहेंगे।
साथ ही इन क्षेत्रों में ट्यूबवेल के बिलों की वसूली भी स्थगित रहेगी। इसी के साथ अगर किसी किसान ने बिल का भुगतान नहीं क?िया है तो ट्यूबवेल कनेक्शन भी नहीं काटे जाएंगे।

दलहन और तिलहन के बीज उपलब्ध कराए जाएंगे

सूखे से प्रभावित जिलों में किसानों को सरकार की ओर से दलहन तिलहन और सब्जी के बीज उपलब्ध कराने के भी निर्देश  गए हैं। वहीं सिंचाई विभाग सिंचाई के लिए नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा और बिजली विभाग को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए है। ताकि प्रभावित किसानों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News : बेकाबू कार ने फुटपाथ पर सो रहे तीन मजदूरों को कुचल दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular