Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Launch School Chalo Abhiyan : सीएम योगी ने की स्कूल...

CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan : सीएम योगी ने की स्कूल चलो अभियान की शुरूआत, श्रावस्ती में शिक्षकों से अभियान को सफल बनाने की अपील

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार से प्रदेश के श्रावस्ती जिले से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत कर दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों की शिक्षा सर्वाधिक प्रभावित हुई है। वो दो साल तक स्कूल नहीं जा सके। (CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan)

इस भीषण महामारी का देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सामना किया और जनजीवन को बचाने का पूरा प्रयास किया गया। योगी ने श्रावस्ती के इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में स्कूल चलो अभियान की शुरुआत करते हुए सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्यों से अनुरोध किया कि घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा स्कूल जाने से वंचित तो नहीं रह गया है। बच्चों का स्कूलों में रजिस्ट्रेशन करवाएं, उन्हें यूनिफॉर्म, किताबें और बैग दें।

शिक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण (CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan)

सीएम ने कहा कि बच्चों को सारी सुविधाएं मिलेंगी तो वे स्कूल पहुंचेंगे और हमारा अभियान भी पटरी पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल चलो अभियान एक बड़ा अभियान है। शिक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। कोरोना संक्रमण के काल में भी आनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया गया। (CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan)

शिक्षा प्राप्त होने से व्यक्ति सक्षम होगा और फिर सक्षम समाज और राष्ट्र का निर्माण होगा। कोरोना संक्रमण का बच्चों की शिक्षा पर व्यापक असर पड़ा। दो साल तक स्कूल बंद रहे। दो साल के बाद फिर से स्कूल प्रारंभ हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने शिक्षकों से स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।

(CM Yogi Launch School Chalo Abhiyan)

Also Read : Yogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, शिकायतों के निस्तारण में देर करें अफसर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular